उत्तराखंड:हरिद्वार कुंभ मेला पुलिस की बेवसाइट व फेसबुक पेज को किया जा रहा रोजाना अपडेट,श्रद्धालुओं के लिए कुछ भी जानना होगा आसान

उत्तराखंड:हरिद्वार कुंभ मेला पुलिस की बेवसाइट व फेसबुक पेज को किया जा रहा रोजाना अपडेट,श्रद्धालुओं के लिए कुछ भी जानना होगा आसान,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हरिद्वार। पर्व और शाही स्नान के दौरान गंगा में डुबकी लगाने के लिए हरिद्वार में आने वाले श्रद्घालुओं को कोई दिक्कत न हो इसके लिए कुंभ मेला पुलिस की वेबसाइट व फेसबुक पेज को रोजाना अपडेट किया जा रहा है। सोशल मीडिया एकाउंट पर रोजाना बताया जा रहा है कि आज कुंभ पुलिस ने क्या कार्य नया किया है या करने वाली है।
हरिद्वार आने से पहले क्या करना होगा। कहां आपको अपने वाहनों की पार्किंग करने की होगी। इसके साथ अलावा आपको एटीएम कहां मिलेगा। अस्पताल कहां है, शौचालय कहां है। पीने के पानी की व्यवस्था कहां हैं। यहां तक कि शहर के होटल व रेस्टोरेंट कहां कहां हैं।

इसके बारे में जानकारी करने के लिए कुंभ मेला पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट व फेस बुक पेज पर जाना होगा। कुंभ मेला पुलिस की सोशल मीडिया सेल आपको पूरी जानकारी दे देेगी। फेसबुक पेज व वेबसाइट पर रोजाना होने वाले कार्यक्रमों की सूची के साथ ही अन्य जरूरी जानकारी अपडेट की जाती है। जैसे ही कोई भी कार्रवाई या नया प्लान होता है उसे अपडेट किया जाता है। 
पंजीकरण के लिए कर सकते हैं आवेदन 
कुंभ मेला पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर यात्रा पंजीकरण के साथ ही ई-पास के लिए भी आवेदन किए जा सकते हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान की भी पूरी जानकारी आप पा सकते हैं। 
अखाड़ों की भी जानकारी
यदि आपको किसी अखाड़े के बारे में जानना है तो आप इसी वेबसाइट से जान सकते हैं। इसके अलावा कुंभ मेले के स्नान की तिथियां भी इस पर देख सकते हैं। वहीं हरिद्वार के दर्शनीय स्थलों की भी जानकारी इस पर है। 
खोया पाया, सीनियर सिटीजन व हेल्पलाइन डेस्क भी
 
वेबसाइट के एक सेक्शन में खोया पाया, सत्यापन, सीनियर सिटीजन डेस्क, चिकित्सा अनुभाग, हेल्पलाइन के बारे में भी जानकारी दी गई है। 

पैदल यात्री व वाहनों के रूट की जानकारी
पैदल यात्री स्नान के दौरान किसी रास्ते से जाएंगे और वाहन किस रास्ते से जाएंगे इसकी जानकारी भी वेबसाइट पर दी गई है। वहीं ट्रैफिक प्लान को रोजाना अपडेट किया जाता है। 
यह है वेबसाइट का लिंक
https://haridwarkumbhpolice2021.com
kumbhpoliceharidwar2021
info@haridwarkumbhpolice2021.com
@kumbhpolice2021
कुंभ हेल्पलाइन- 112
कुंभ मेल पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट व फेसबुक पेज पर रोजाना के कार्यक्रमों के साथ ही आवश्यक जानकारी भी दी जाती है। वेबसाइट पर कई अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं। जिसमें जाकर संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 
– संजय गुंज्याल, पुलिस महानिरीक्षक, कुंभ मेला हरिद्वार

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: ब्रेकिंग न्यूज़, देहरादून में युवक की चाकू मारकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

Fri Feb 19 , 2021
उत्तराखंड: ब्रेकिंग न्यूज़,देहरादून में युवक की चाकू मारकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक 22 वर्षीय युवक की चाकू से गोदकर हत्या…मृतक का नाम आल्हा राखा बताया जा रहा है…आरोपी संदीप पाल बताया जा रहा है फरार…..पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश…आपसी रंजिश बताई जा रही है […]

You May Like

advertisement