उत्तराखंड:प्रधानाध्यापक निलंबित,बच्चों को प्रवेश न देने पर पतलिया राजकीय कन्या विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

नैनीताल : राजकीय कन्या उच्चतर प्राथमिक विद्यालय पतलिया की प्रभारी प्रधानाध्यापक को विभाग ने निलंबित कर हल्द्वानी अटैच कर दिया है। मुख्य शिक्षाधिकारी कमलेश गुप्ता ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। शिकायत के मुताबिक प्रभारी प्रधानाध्यापक भारती गुरुरानी द्वारा विद्यालय में बच्चों को प्रवेश नही दिया जा रहा था।
इस संबंध में जब जनप्रतिनिधियों द्वारा उनसे बात करने की कोशिश की गई तो उनके साथ अभद्रता की गई। मामले की शिकायत पर उपशिक्षाधिकारी अमित चंद्र द्वारा भी उन्हें बच्चों को विद्यालय में प्रवेश देने को निर्देश दिए गए थे लेकिन इसके बावजूद प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। इस पर पूर्व अध्यक्ष एबीवीपी कमल बोहरा, जिला पंचायत सदस्य आशा आर्या, क्षेत्र पंचायत सदस्य हेमा अधिकारी, इंदू, नवीन चंद्र, पूरन बिष्टï, जोगा मेहरा, भावना तिवारी, गिरीश चंद्र आदि ने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री तथा कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत को ज्ञापन भेजकर प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

इधर, विभाग द्वारा प्रधानाध्यापक से बच्चों को प्रवेश न देने, शिक्षा के अधिकार अधिनियम का उल्लंघन करना तथा उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन करने समेत पांच बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा गया। जिसका जवाब प्रधानाध्यापक भारती गुरूरानी द्वारा नहीं दिया गया। जिस पर विभाग ने उन्हें निलंबित करते हुए हल्द्वानी अटैच कर दिया है।
शिक्षकों के मूल अभिलेखों की जांच तीन से नैनीताल में
नैनीताल : प्रारंभिक शिक्षा में कार्यरत शिक्षकों की सहायक अध्यापक एलटी स्नातक वेतन क्रम में 30 फीसद पदोन्नति कोटे के अंतर्गत नैनीताल में अभिलेखों की जांच तीन अगस्त से की जाएगी। अपर शिक्षा निदेशक बेसिक व माध्यमिक रघुनाथ लाल आर्य ने बताया कि शिक्षकों के मूल अभिलेखों की जांच तीन से सात अगस्त तक जीजीआइसी नैनीताल में सुबह 10 बजे से होगी। पहले यह जांच जीआइसी में होनी थी। एडी के अनुसार तीन को हिंदी, चार को गणित व संस्कृत, पांच को अंग्रेजी व व्यायाम, छह को विज्ञान व कला तथा सात अगस्त को सामान्य, गृहविज्ञान, संगीत एवं वाणिज्य विषय के शिक्षकों के मूल अभिलेखों की जांच की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:भारत की बेटी वंदना कटारिया ने ओलंपिक में रचा इतिहास

Sat Jul 31 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में हुनर की कमी नहीं है, जहां वो लड़का हो या लड़की उन्होंने हर फील्ड में अपना परचम लहरा रखा है। वही भारतीय हॉकी टीम में शामिल उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया ने इतिहास रच दिया है। वंदना कटारिया देश की ऐसी पहली हॉकी खिलाड़ी […]

You May Like

Breaking News

advertisement