उत्तराखंड: स्वस्थ सचिव ने टीबी हॉस्पिटल सेनिटोरियम का किया निरीक्षण

उत्तराखंड: स्वस्थ सचिव ने टीबी हॉस्पिटल सेनिटोरियम का किया निरीक्षण,

नैनीताल। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने सोमवार को टीबी हास्पिटल सेनिटोरियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक रजत भट्ट से व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही जर्जर होती इमारतों का कारण पूछा गया। इसके अलावा उन्होंने इस ऐतिहासिक धरोहर को बचाने के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास करने की बात कही।
स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल के चिकित्सकों से अस्पताल की समस्याओं, मरीजों की संख्या, स्टॉफ, बजट और जर्जर होती ईमारत के बारे में जानकारी ली गई। वहीं आवश्यकता से अधिक स्टॉफ को अन्यंत्र अटैच करने को निर्देशित किया। इसी बीच चिकत्सा अधीक्षक रजत भट्ट ने स्वास्थ्य सचिव को बताया कि अस्पताल में शौचालयों, वार्डों व सड़क की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं है। अस्पताल की ईमारत भी जर्जर हो चुकी है। जिस कारण यह अस्पताल में अपर क्लास के लोग ईलाज कराना पसंद नही करते हैं। जबकि अस्पताल में ईलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद हैं। अस्पताल की बेहतरी के लिए अत्याधुनिक उपकरणों व बजट की शीघ्र आवश्यकता है।
जिसपर मुख्य सचिव ने कहा कि ऐतिहासिक धरोहर को जीर्णोद्धार की आवश्यकता हैं। उपकरणों व बजट अभाव है। जिसके लिए सीएमओ को अपने स्तर से समाधान करने को निर्देशित किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि कोई और समस्या है तो उसे शासन को भेजेंगे। वह भी इस ऐतिहासिक अस्पताल को बेहतर रूप में संचालित देखना चाहते हैं। इस दौरान जिलाधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल, स्वास्थ्य निदेशक डॉ शैलजा भट्ट, सीएमओ भागीरथी जोशी, एसडीएम प्रतीक जैन समेत कई लोग मौजूद रहे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: रोजगार उद्यमिता विकास एवं नवाचार( सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस इन इम्पलाइमेंट) का किया उद्घाटन

Mon Mar 8 , 2021
उत्तराखंड: रोजगार उद्यमिता विकास एवं नवाचार( सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस इन इम्पलाइमेंट) का किया उद्घाटन,डॉ धनसिंह रावतप्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने राजकीय पाॅलिटैक्निक गैरसैंण में रोजगार, उद्यमिता विकास एवं नवाचार (सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस इन इम्पलाइमेंट) का उद्घाटन किया। सेन्टर ऑफ एक्सीलेस […]

You May Like

advertisement