उतराखंड: हिमांशु ने किया सीडीएस परीक्षा में टॉप, देश मे मिला पहला स्थान,

हल्द्वानी : संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा में हिमांशु पांडे ने आल इंडिया स्तर पर पहली रैंक पाकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है। हल्द्वानी के रहने वाले हिमांशु बचपन से सेना में अफसर बनना चाहते थे। बेटे की उपलब्धि से परिवार उत्साहित है। वहीं पिथौरागढ़ के विनय पुनेठा ने दसवीं रैंक हासिल की है। सीडीएस का फाइनल रिजल्ट यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in पर देखा जा सकता है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सीडीएस परीक्षा का परिणाम शुक्रवार देर शाम जारी किया। देश में पहला स्थान पाने वाले हिमांशु की इंटरमीडिएट तक की शिक्षा हल्द्वानी के एबीएम स्कूल से हुई। 12वीं में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। स्व. विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कालेज द्वाराहाट अल्मोड़ा से बीटेक की शिक्षा प्राप्त की। हिमांशु इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ निरंतर सेना में जाने की तैयारी में जुटे रहे।

एनडीए व सीडीएस के लिए पिछले चार साल से इलाहाबाद व बेंगलुरू जाकर साक्षात्कार व मेडिकल देते रहे। कोरोना काल की बंदिशों में घर से निकलकर एक के बाद एक साक्षात्कार दिए। साधारण परिवार के रहने वाले हिमांशु के पिता कमल पांडे कांट्रेक्टर के साथ सुपरविजन का काम करते हैं। मां दुर्गा पांडे गृहिणी हैं। माता-पिता का सपना था कि बेटा फौज की वर्दी पहने। हिमांशु की बड़ी बहन भावना एसबीआइ में प्रोविजनल आफिसर पद पर अहमदाबाद में कार्यरत हैं। छोटा भाई योगेश बीकाम की पढाई कर रहा है।

यूपीएससी में जिले के तीन युवाओं की शानदार सफलता के बाद सीडीएस परीक्षा में जिले के एक युवक ने देश भर में 10 वीें रैंक हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है। जिला मुख्यालय के नजदीकी सिलपाटा गांव के रहने वाले विनय पुनेठा ने सीडीएस की परीक्षा में 10 वीं रैंक हासिल कर शानदार सफलता हासिल की है। न्यू वीयरशिवा स्कूल के छात्र रहे विनय ने लखनऊ से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। स्नातक के बाद सीडीएस की परीक्षा में वे सफल रहे।
न्यू वीरयरशिवा स्कूल के प्रबंधक भुवन भाकुनी, प्रधानाचार्य ममता मेहता ने विनय की इस शानदार सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार सफलताएं अर्जित कर विद्यालय को गौरवान्वित कर रहे हैं। विनय के पिता मनोज पुनेठा लिंक रोड क्षेत्र में व्यवसाय करते हैं, माता माधवी पुनेठा गृहिणी हैं। विनय की सफलता से सिलपाटा गांव में खुशी की लहर है। नगर के तमाम लोगों ने विनय की शानदार सफलता पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्य मंत्री का जन्म दिन पर भाजपा ने अस्पताल में भर्तीमरीजोंकोफलवितरण,पौधारोपण कर मनायाअंबेडकर नगर उत्तर प्रदेश

Sun Jun 5 , 2022
रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफअंबेडकर नगरमुख्य मंत्री का जन्म दिन पर भाजपा ने अस्पताल में भर्तीमरीजोंकोफलवितरण,पौधारोपण कर मनायाअंबेडकर नगर उत्तर प्रदेशकीविकास,खुशहाली,सुशासन और गरीब कल्याण की कार्यों के लिए जाने जाने वाले मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्म दिन पर भाजपा ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरण,पौधारोपण कर मनाया।प्रदेश के […]

You May Like

Breaking News

advertisement