उत्तराखंड:विशाल जूलूस

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआ

, बीते रोज रेलवे प्रशासन द्वारा नगीना कॉलोनी में पहुंचकर उनके घरों में लगाए गए 7 दिन के अंदर खाली करने के अल्टीमेटम नोटिस चस्पा पर आज आक्रोशित नगीना कॉलोनी के हजारों लोगों ने आज नगर में जुलूस निकालकर तहसील कार्यालय में जबरदस्त प्रदर्शन किया जिसमें आक्रोशित लोगों ने रेलवे प्रशासन मुर्दाबाद “स्थानीय प्रशासन मुर्दाबाद” राज्य सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। धरने के बाद लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन सौंपा ।
यहां कल रेलवे प्रशासन द्वारा नगीना कॉलोनी के 400 से अधिक परिवार को चिन्हित कर उन्हें 7 दिन के अंदर भूमि खाली करने के नोटिस चस्पा किये जिसके बाद उक्त नागीना कालोनीवासियों में हड़कंप मच गया” जिसके कल देर शाम सभी लोगों ने महापंचायत कर आर पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया आज इसी को लेकर हजारों कि संख्या में नगीना कालोनी के लोगों नकालोनी से विशाल जुलूस निकाला यहां जुलूस नगीना कालोनी से शुरू होते हुए रेलवे कालोनी,हाथीखाना संपूर्ण नगर में घूमता हुआ तहसील कार्यालय पहुंचा। के बाद सभी लोगों ने तहसील कार्यालय धरना दिया। दिये धरने के दौरान सभी लोगों ने हजारों की संख्या में हस्ताक्षरित एक ज्ञापन तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ।

वीओ, इधर धरने में पहुंची स्थानीय महिलाओं ने कहा कि कालोनीवासी उक्त भूमि पर लगभग 40 से 50 बरसों से रहते आ रहे है लेकिन हर साल रेलवे प्रशासन द्वारा उन्हें भूमि खाली कराने को लेकर उनका उत्पीड़न करता है उन्होंने कहा कि रेलवे का उत्पीड़न किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उन्होंने कहा कि अगर भूमि बचाने के लिए उन्हें अपनी जान भी देनी पड़े तो उसके लिए पीछे नहीं हटेंगे उन्होंने कहा कि अब लड़ाई आर पार के जिसको लड़कर ही जीतेंगे।उन्होंने शासन प्रशासन से मांग करते हू जब तक उन्हें उजाडऩे से बसाया नही जाता तब वो लोग जमीन खाली नही करेगें।

वीओ, इधर तहसीलदार नितेश डागर ने कहा कि उन्हें एक ज्ञापन मिला है जिसपर रेलवे प्रशासन से बात कि जायेगी उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में शासन को अवगत कराया जाएगा उन्होंने कहा कि जल्द इसका समाधान निकाला जायेगा।

बाईट, स्थानीय महिलाएं।

बाइट ,नितेश डागर तहसीलदार लाल कुआं

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:चुनावी साल में भाजपा के लिए बड़ी चुनौती, जानिए कौन कौन सी चुनौतियों ने भाजपा के माथे पर बल डाले

Fri Jun 25 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक कोरोना जांच घोटाला, कर्मकार बोर्ड विवाद व सरकार की नीतियों पर हाईकोर्ट की सख्ती ने भाजपा के माथे पर बल डाल दिए हैं। ऐन चुनावी साल में उभरे इन मुद्दों से भाजपा फिलहाल सुरक्षात्मक मुद्रा में दिख रही है। संगठन को चिंता है कि उसे चुनावी […]

You May Like

advertisement