उत्तराखंड:-लोकार्पण,
अब गौरा के नाम से जाना जाएगा तहसील चैक,
महापौर अनिता ममगई ने किया लोकार्पण,

उत्तराखंड:-लोकार्पण,
अब गौरा के नाम से जाना जाएगा तहसील चैक,
महापौर अनिता ममगई ने किया लोकार्पण,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

ऋषिकेश। तहसील चैक अब चिपको आंदोलन की प्रणेता गौरा देवी के नाम से जाना जाएगा। शुक्रवार को नगर निगम की महापौर अनीता ममगाई ने इस चैक का लोकार्पण किया। तहसील, प्रगति विहार और ऋषिकेश-श्यामपुर बाईपास मार्ग से जुड़े तहसील चैक पर नगर निगम ने चिपको आंदोलन के प्रणेता गौरा देवी के नाम से चैक का निर्माण कराया गया है। यहां भव्य लाइटिंग और फव्वारे की व्यवस्था करने के साथ-साथ दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। हालांकि, नगर निगम यहां गौरा देवी की मूर्ति भी लगवाना चाहता था, लेकिन न्यायालय के पूर्व के आदेशों का पालन करते हुए यहां मूर्ति नहीं लगाई गई है। चैक को भव्यता प्रदान की गई है।
नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं ने शुक्रवार को गौरा देवी चैक का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए गौरा देवी ने चिपको आंदोलन चलाया। इस आंदोलन की तर्ज पर उत्तराखंड में जगह-जगह पहाड़ वासियों ने पेड़ों को कटने से बचाया। हम ऐसे पर्यावरणविद के नाम से यहां चैक का निर्माण करने के बाद स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के जितने भी तिराहा और चैराहा है सभी का चरणबद्ध तरीके से नगर निगम सौंदर्यीकरण कराएगा। इस अवसर पर नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, क्षेत्रीय पार्षद राकेश सिंह मियां, जयेंद्र रमोला, विनोद शर्मा, पार्षद विजय बडोनी, शकुंतला शर्मा, मनीष शर्मा, देवेंद्र प्रजापति, अजीत सिंह गोल्डी, विजेंद्र मोगा, विजयलक्ष्मी शर्मा, लता तिवाड़ी, अनिता रैना, हितेंद्र पंवार, रवि शास्त्री, प्रदीप कोहली, राजेश भट्ट, सरोज देवराड़ी, पंकज गुप्ता, सरोजिनी थपलियाल आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डभरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जल्द ही मिलेगी एक्स-रे मशीन और ऑटो एनलाइजर की सुविधा

Fri Feb 5 , 2021
जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार ने शुक्रवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पोषण पुनर्वास केंद्र डभरा, कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डभरा में एक्स-रे मशीन और ऑटो एनलाइजर की सुविधा उपलब्ध कराने की कार्रवाई की जाएगी । हेल्थ स्मार्ट कार्ड, पंजीयन कक्ष के […]

You May Like

advertisement