उत्तराखंड:इस वीकेड मंसूरी में खासी संख्या में पर्यटकों के पहुचने की उम्मीद, होटलों में 40 फीसदी हो चुकी है बुकिंग


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

मसूरी। कोविड गाइडलाइन और प्रतिबंधों में रियायत मिलने पर मसूरी, धनोल्टी, कैम्पटीफाल में घूमने आने के लिए पर्यटक लगातार होटलों से फोन पर संपर्क कर रहे हैं। होटलों में कमरों के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है। उम्मीद है, जून के बाकी बचे दो सप्ताह में काफी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंचेंगे, लेकिन सबसे बड़ी परेशानी यह है कि अभी तक सभी पर्यटक स्थल बंद पड़े हैं। इससे पर्यटक स्वच्छंद घूम नहीं पा रहे हैं।
उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी का कहना है कि शहर के लगभग 60 प्रतिशत होटल खुल चुके हैं। इस वीकेंड के लिए गुरुवार तक 40 प्रतिशत बुकिंग मिल चुकी है, बाजार अभी पूरी तरह से नहीं खुले हैं। रेस्टोरेंट और ढाबे में बैठाकर खाना नहीं परोसा जा रहा है, पर्यटक स्थल भी बंद हैं। ऐसे में पर्यटक थोड़ी दुविधा में हैं। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों की मांग है कि पिकनिक स्पाट खोले जाएं, रेस्टोरेंट और ढाबों में बैठाकर खाना खिलाने की इजाजत दी जाए और बाजार सामान्य दिनों की तरह खोले जाएं।

मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश नारायण माथुर और महासचिव संजय अग्रवाल का कहना है कि 19 जून से शुरू हो रहे वीकेंड के लिए 20 से 40 प्रतिशत तक बुकिंग आ चुकी है, लेकिन बाजार बंद होने से पर्यटक आने में संकोच कर रहे हैं। वह बताते हैं कि अभी पर्यटक परिवार समेत नहीं आ रहे हैं। उन्होंने शहर में कम से कम तीन स्थानों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट केंद्र खोलने की मांग की है। उनका मानना है कि आने वाले दो सप्ताह पर्यटन के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। होटल जेपी रेजीडेंसी मनोर के वाइस प्रेसीडेंट अनिल शर्मा बताते हैं कि गुरुवार तक होटल में आने वाले वीकेंड के लिए 40 प्रतिशत कमरे बुक हो चुके हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर उत्तराखंड:सीपी शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने

Fri Jun 18 , 2021
रुद्रपुर: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सीपी शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। शर्मा को कांग्रेस नेतृत्व ने उतराखण्ड प्रदेश का असंगठित कामगार कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं उनके मनोयन पर उन्हे कांग्रेसी नेताओं ने अपनी शुभकामनायें दी है। कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गाबा, युवा […]

You May Like

advertisement