उत्तराखंड: फंटलाइन वर्कर है पत्रकार: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने दिए सभी पत्रकारों के टीकाकरण के निर्देश।

उत्तराखंड: फंटलाइन वर्कर है पत्रकार: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने दिए सभी पत्रकारों के टीकाकरण के निर्देश।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

*बिना आयु प्रतिबंध के टीकाकरण किए जाए।

  • देहरादून सहित प्रत्येक जिले में कुछ टीकाकरण केंद चिन्हित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश के सभी पत्रकारों को कोविड-19 में फ्रंटलाइन वर्कर बताते हुए बिना आयु प्रतिबंध के टीकाकरण के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के दौरान पत्रकारों ने फ्रंटलाइन वॉरियर के रूप में सहयोग दिया है। इस कार्य में लॉकडाउन से वर्तमान तक सूचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी निरंतर कोविड-19 से जुड़े कार्यों में सहयोग दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पत्रकारों, मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों और सूचना विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह टीकाकरण करवाने की व्यवस्था की जाए। 

कहा कि टीकाकरण के लिए देहरादून सहित प्रत्येक जिले में केंद्र चिन्हित किए जाएं। जहां पर मीडिया प्रतिनिधि अपना टीकाकरण करा सकें। मुख्यमंत्री के निर्देश पर महानिदेशक सूचना रणबीर सिंह चौहान ने आवश्यक कार्रवाई के लिए सचिव स्वास्थ्य को अनुरोध पत्र भेजा है।

बता दें कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कुंभ मेले की कवरेज करने वाले पत्रकारों का 31 मार्च को नगर निगम सभागार में टीकाकरण किया गया था। 

आज मिले 439 नए कोरोना संक्रमित

वहीं प्रदेश में शनिवार को 439 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद अब मृतकों की कुल संख्या 1725 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 101714 हो गई है। फिलहाल राज्य में 2638 मरीज सक्रीय हैं। वहीं शनिवार को 176 मरीज सही होकर घर लौट गए हैं।
 
शनिवार को अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में 16, चमोली व पिथौरागढ़ में दो, देहरादून में 228, हरिद्वार में 85, नैनीताल में 45, पौड़ी में 11, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में छह, ऊधमसिंह नगर में 23 और उत्तरकाशी में 17 संक्रमित मिले हैं। वहीं राज्य के एकमात्र चंपावत जिले में शनिवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।

गांव-गांव जाकर लगाएं कोरोना का टीका

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन और अलर्ट हो गया है। शनिवार को चमोली डीएम स्वाति एस भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने  प्रत्येक गांव में कैंप लगाकर कोरोना का टीका लगाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि जिले में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के अनुमानित 95300 लोग हैं, जबकि अभी तक 25555 को कोरोना का पहला टीका लग चुका है।

डीएम ने ब्लाकों में तैनात मेडिकल ऑफिसर को हर गांव में कोरोना का टीका लगाने के लिए 20 दिनों का रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए। कहा कि आशा और एएनएम के जरिए अभियान का गांव-गांव में प्रचार-प्रसार करें। डीएम ने सीएमओ को वैक्सीनेशन अधिकारियों की ड्यूटी आदेश भी जारी करने के निर्देश दिए।
 
डीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वाहनों की जरूरत हो तो किराए पर लें और हर महीने भुगतान करना सुनिश्चित करें। कहा कि जो लोग टीका नहीं लगवाना चाहते हैं, उनसे लिखित में लिया जाए।

डीएम ने कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना संदिग्ध लगे उसका सैंपल जरूर जांच के लिए भेजें। बैठक में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार चन्याल, सीएमओ जीएस राणा, एसीएमओ डा. एमएस खाती, सीएमएस डा. जेएस चुफाल और सीईओ एलएम चमोला आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या। गन्ना क्रेशर में विद्युत तार गिरने से लगी आग।

Mon Apr 5 , 2021
गन्ना क्रेशर में विद्युत तार गिरने से लगी आग। ट्रैक्टर सहित लाखों का सामान हुआ खाक।   ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या जिले के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव में विद्युत शार्ट सर्किट से गन्ना क्रेशर में हुई आगजनी में ढाई लाख रुपए नगद,  ट्रैक्टर, गोदाम में रखा गया  गुड, डीजल इंजन, […]

You May Like

advertisement