उत्तराखंड:कावंड़ यात्रा रदद्, अब सीमा पर बढ़ेगी चौकसी, हरिद्वार आने वालों को किया जा सकता है क्वारंटाइन


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कांवड़ यात्रा रद करने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद पुलिस सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी में जुट गई है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि जनता से अपील की जाएगी कि कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Outbreak) को देखते हुए वह कांवड़ यात्रा न करें। उन्होंने बताया कि सख्ती के बाद भी अगर कोई धर्मनगरी हरिद्वार आने की कोशिश करता है तो उसे क्वारांटाइन भी किया जा सकता है।
डीजीपी ने कहा कि बीते छह जुलाई को कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लेकर अंतरराज्यीय समन्वय बैठक ली गई थी। इसमें उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और रेलवे सुरक्षा बल के 36 पुलिस अधिकारियों ने प्रत्यक्ष व आनलाइन प्रतिभाग किया था, लेकिन अब यात्रा को लेकर स्थिति स्पष्ट हो चुकी है, ऐसे में पुलिस इंटरनेट मीडिया, प्रेस व अन्य माध्यमों से आम जनता को कांवड़ यात्रा न करने की अपील कर रही है। बार्डर पर समुचित बल लगाया जाएगा।
आपसी समन्वय बनाने के लिए उच्चाधिकारियों का एक वाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group)बनाया जाएगा, जिसमें बार्डर थाना स्तर के अधिकारियों को भी जोड़कर हर सूचना का आदान प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो यात्री हरिद्वार की सीमा में प्रवेश करेगा उनसे उत्तराखंड कोविड महामारी की गाइडलाइनों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। यदि सख्ती के बावजूद भी कोई हरिद्वार आने की कोशिश करता है तो उसे क्वारांटाइन (Quarantine) भी किया जा सकता है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 240 लाभार्थियों को दिया गया आवास कब्जा

Wed Jul 14 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित 240 ई.डब्ल्यू.एस लाभार्थियों को आवास कब्जा स्थानान्तरण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 10 लाभार्थियों को आवास कब्जा प्रदान किया। शेष सभी […]

You May Like

Breaking News

advertisement