उतराखंड: खड़ी होली की धूम!

स्लग-,खड़ी होली की धूम

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, कालाढूंगी /हल्द्वानी

एंकर,कालाढूंगी विधानसभा में होली महोत्सव की धूम मची है। गांवों में खड़ी होली में होल्यार ढोल-मजीरों के साथ घर-घर जाकर होली गायन कर रहे हैं। वहीं गांव-गांव महिला की होली भी धूम मचा रही है महिलाएं विभिन्न स्वांग रचकर सामाजिक कुरीतयों पर भी प्रहार कर रहे हैं वही कालाढूंगी विधानसभा के वरिष्ठ भाजपा नेता एंव विस्तार योजना के प्रांतीय संयोजक मनोज पाठक के आवास पर पहुंचे होल्यारों ने एक से बढ़कर एक होली गायन कर मुग्ध कर दिया।
यहां बताते चलें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एंव विस्तार योजना के प्रांतीय संयोजक मनोज पाठक के आवास पर पहुंचे होल्यारो ने जमकर अबीर-गुलाल उड़ा और एक दूसरे को बधाइयां दी खड़ी होली का गायन किया और ढोल-मजीरे पर जमकर थिरके।

वीओ, इस मौके पर भाजपा नेता एंव विस्तार योजना के प्रांतीय संयोजक मनोज पाठक ने क्षेत्रवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कुमाऊं मंडल कि होने वाली विश्व प्रसिद्ध होली के बारे में बताते हुए कहा कि हर साल एकादशी को होली की शुरुआत होती और होली उड़ाई तथा पाँच दिन की होली जो गांव गांव जाती पांच दिन होली में होल्यार सब काम छोड़-छाड़ होली के रंग में रंग जाते रात-रात भर बैठकी होली से होल्यार शमां बाँध देते रात को तबला , ढोल मंजीरों, हारमोनियम की संगत जहां वातावरण को शांत रागों से परिपूर्ण होकर संगीतमय बना देती वहीं दिन की खडी होली में ढोल मिजूरे, दमाऊ और वीर रस के होली के गीतो से संगीतमय रहता फागुन का महीना उन्होंने कहा कि गुनगुनी सर्द रातें होल्यारों से खचाखच भरा होली का खाला और बांज के मोटे-मोटे गिल्टों से आग की गरमाहट से भरा वातावरण आज भी मन में हिचकोले खाता है घर कि पुरानी केतली, संजायती चंदे की व्यवस्था से तैयार होते आलू के गुटके चहा की उम्दा खुश्बू से जो चहा न पीता हो वह भी एक गिलास गरम गटमट चहा पी ही जाता होल्यारों की रागों से एक-एक होली में आधा एक घंटा निकाल देते उन्होंने कहा कि कुमाऊं के होल्यारों की कदम ताल लय होली गायन में देखने लायक होता है जो आज भी विश्व प्रसिद्ध है उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों को होली कि बधाई दी।

बाईट, मनोज पाठक भाजपा नेता।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं: खाद्य पदार्थ विभाग की छापेमारी!

Wed Mar 16 , 2022
स्लग, छापेमारी रिपोर्टर, जफर अंसारी स्थान,लालकुआ, लालकुआ खाद्य विभाग की टीम ने होली पर्व को देखते हुए विशेष अभियान चलाते हुए लालकुआं और हल्दूचौड़ क्षेत्र में औचक छापेमारी कर किराना, मिठाई समेत 1 दर्जन से अधिक प्रतिष्ठानों में जांच की। तथा चार दुकानों से गुजिया के सैंपल लिए। जबकि कई […]

You May Like

advertisement