उतराखंड: किन्नर समाज ने किया भंडारा!

स्लग, किन्नर समाज ने किया भंडारा।

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआ

एंकर, लालकुआ गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी किन्नर समाज द्वारा क्षेत्र कि खुशहाली, तरक्की, आपसी सौहार्द एवं बेहतर स्वास्थ्य की कामना को लेकर आज गौलापार के बागजाला स्थित श्री शिव बागनाथ मंदिर में प.पुरन चंद्र कि मौजूदगी में हवन व कन्या पूजन के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया।
बताते चलें कि यहां लालकुआ के गौलापार क्षेत्र में मौसी नाम से मशहूर किन्नर समाज कि हेड कशिश मौसी की अगुवाई में क्षेत्र के साथ आस पास से आये कई किन्नरों द्वारा श्री शिव बागनाथ मंदिर में हवन यज्ञ में शामिल होकर विधि विधान से पूजा अर्चना कर सभी के कल्याण की कामना की गई। जिसके पश्चात मंदिर में कन्या पूजन कर कन्याओं को चुनरी नारियल भेंट के साथ उपहार भी दिये गए। इसके पश्चात भण्डारे का भोग लगाकर मंदिर में मौजूद भक्तजनों को भंडारा प्रसाद वितरित किया गया जो कई घण्टों तक जारी रहा इस दौरान किन्नरों द्वारा मंदिर में भंडारा प्रसाद ग्रहण करने आये भक्तों को प्रसाद वितरण में सेवा की गई।

वीओ, इधर किन्नर समाज कि हेड किन्नर कशिश मौसी ने बताया कि उनके द्वारा पिछले कई वर्षों से जनकल्याण के उद्देश्य से श्री शिव मंदिर में हवन यज्ञ व भण्डारे के साथ साथ जागरण का आयोजन किया जा रहा है जो आगे भी चलता रहेगा उन्होंने अपने किन्नर समाज एंव लोगों से धार्मिक एंव समाजिक कार्यों बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के आलावा गरीबों और निर्धन लोगों कि मदद करने की अपील की है ।

वीओ, इधर भाजपा नेता बंसत आर्य ने कहा कि किन्नर समाज कही पीछे नहीं है किन्नर समाज कि हेड कशिश मौसी द्वारा समय समय पर क्षेत्र के गरीबों और निर्धन लोगों की मदद की जाती हैं तथा गरीब बेटियों कि शादियों में सामान और आर्थिक मदद भी उनके द्वारा कि जाती है उन्होंने कहा कि किन्नर समाज ने भी जिस तरह से हर बर्ष मंदिर में भंडारे का आयोजन कर तथा गरीबों को भोजन और कपड़े बांटकर एक मिसाल पेश की है उसे किन्नर समाज कि चारों तरफ सराहना की जा रही है।

बाईट,कशिश मौसी हेड किन्नर समाज।

बाईट, बंसत आर्य भाजपा नेता।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड रोडवेज की नॉनस्टॉप वॉल्वो बसें अब इन रूटों पर दौड़ेगी,

Sat Mar 5 , 2022
देहरादून: अपने कामकाज के लिए हर महीने या सप्ताह में दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। इस रविवार (6 मार्च) से प्रतिदिन हल्द्वानी से दिल्ली के लिए रोडवेज की 3 नॉन स्टॉप वाल्वो बसें चलेंगी। ये बसें हल्द्वानी से दिल्ली तक के सफर में केवल रुद्रपुर में […]

You May Like

Breaking News

advertisement