उत्तराखंड:किसान आंदोलन: उत्तराखंड के किसानों ने देहरादून में किया राजभवन कूच,पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोका


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कृषि कानून के विरोध में उत्तराखंड के किसानों ने देहरादून स्थित गांधी पार्क के पास प्रदर्शन किया। शनिवार को इस दौरान किसान यूनियन तोमर के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। यहां से उन्होंने राजभवन कूच किया।
*पुलिस द्वारा किसानों को हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोका गया
राजभवन कूच करने पहुंचे किसानों को पुलिस द्वारा हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोका गया। जिसके बाद किसान वहीं धरने पर बैठ गए। इस दौरान मौके पर अधिकारी पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास किया गया।

*किसान आंदोलन को हो गए सात महीने पूरे
कृषि कानून रद्द कराने की मांग के लिए शुरू हुए किसान आंदोलन को सात महीने पूरे हो गए हैं। शनिवार को चंडीगढ़ में 32 किसान संगठनों ने राजभवन की तरफ कूच किया। दोपहर करीब पौने एक बजे किसान पंचकूला के नाडा साहिब गुरुद्वारा से रवाना हुए।
*मोहाली से किसानों ने अंब साहिब से यादविंदर चौक की तरफ किया कूच
वहीं मोहाली से किसानों ने अंब साहिब से यादविंदर चौक की तरफ कूच किया। इस दौरान किसान नेता रुलदू सिंह ने कहा कि आज के दिन इंदिरा गांधी की तरफ से इमरजेंसी लगाई गई थी। उसे याद करते हुए यह मोर्चा निकाला जा रहा है।
*अब तक 30 हजार से ज्यादा किसानों का टिकट
यादविंदर चौक पर किसानों ने पुलिस के बैरिकेड तोड़ दिए। किसान नेता रणजीत सिंह ने कहा कि हमने 5000 तक के किसानों का टिकट सोचा था, लेकिन अब तक 30 हजार से ज्यादा किसानों का टिकट हो चुका है। दोपहर करीब एक बजे किसान चंडीगढ़ बॉर्डर पर पहुंचे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड: शीर्षासन ओर धरना कर आवाज मुखर कर रहे तीर्थ पुरोहित

Sat Jun 26 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून :केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थपुरोहितों का आंदोलन लगातार जारी है। लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कह रहे हैं कि अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी।तीर्थपुरोहितों का कहना है कि आंदोलन को एक पखवाड़ा हो गया है लेकिन अब तक शासन-प्रशासन ने […]

You May Like

advertisement