उत्तराखंड:कोविड नेगेटिव रिपोर्ट बनी परेशानी, उत्तराखंड आने के बजाय हिमाचल जा रहे पर्यटक


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश ने दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड निगेटिव जांच रिपोर्ट की शर्त हटा दी है। जिससे पर्यटक उत्तराखंड आने के बजाय हिमाचल जा रहे हैं।प्रदेश में चारधाम यात्रा बंद होने के साथ ही जांच की शर्त से पर्यटक उत्तराखंड नहीं आ रहे हैं। पर्यटन कारोबारियों ने सरकार से मांग की है कि हिमाचल की तर्ज पर पर्यटकों को छूट दी जाए। कोविड वैक्सीन की दो डोज लगाने वाले दूसरे राज्यों के लोगों को प्रदेश में आने की अनुमति दी जाए। इससे बंद पड़े पर्यटन उद्योग उभर सकेगा। कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में दो साल से चारधाम यात्रा बंद होने से पर्यटन उद्योग को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। कोविड संक्रमण कम होने से हिमाचल में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए आरटीपीसीआर कोविड निगेटिव रिपोर्ट हटाने से वहां दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के पर्यटक जाने शुरू हो गए हैं।
उत्तराखंड के पर्यटन कारोबारी पर्यटकों के आने का इंतजार कर रहे हैं। चारधामों में कोविड संक्रमण से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के लिए हाईकोर्ट ने पर्यटन सचिव को फटकार लगाई है। जिससे सरकार को फिर से पूरी तैयारी के साथ हाईकोर्ट समक्ष कार्य योजना प्रस्तुत करनी होगी। जिससे चारधाम यात्रा शुरू होने में अभी समय लग सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:सूबे में अनलॉक पर 21 जून को होगा निर्णय

Fri Jun 18 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार 22 जून से अनलॉक घोषित कर सकती है। संभावना जताई जा रही है कि सरकार होटल-रेस्टोरेंट के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को भी रियायत दे सकती है। […]

You May Like

advertisement