उत्तराखंड;- कोविड-19 प्रदेश में अब कोरोना जाँच के लिए देने होंगे 500 रुपये,

उत्तराखंड;- कोविड-19
प्रदेश में अब कोरोना जाँच के लिए देने होंगे 500 रुपये,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए होने वाली आरटीपीसीआर टेस्ट की कीमत में भारी कमी की है। प्रदेश में अब निजी लैब में यह जांच केवल 500 रुपये में हो सकेगी। अभी तक निजी लैब में इसकी जांच की कीमत 900 रुपये थी। वहीं रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत भी 427 रुपये कर दी गई है। पहले यह कीमत 719 रुपये थी।
शासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि इससे अधिक जांच शुल्क लेने की शिकायत मिलने पर संबंधित लैब के खिलाफ महामारी एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब गिरावट आई है। इसे देखते हुए शासन ने आरटीपीसीआर जांच की दरों का आठ माह में तीसरी बार पुनर्निर्धारण किया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक अब सरकारी या निजी चिकित्सालय से निजी लैब में भेजे जाने वाले सैंपल की जांच 400 और निजी लैब द्वारा स्वयं सैंपल लेने पर जांच की दर 500 रुपये होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- चर्चित छात्रवृत्ति घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाले में दो बैक कर्मी गिरफ्तार,

Fri Jan 22 , 2021
उत्तराखंड:- चर्चित छात्रवृत्ति घोटाला,छात्रवृत्ति घोटाले में दो बैक कर्मी गिरफ्तार,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिकत्तराखंड के चंपावत में बनबसा के देवभूमि विद्यापीठ में हुए 39.52 लाख रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी (विशेष जांच दल) ने बुधवार की रात एक बैंक प्रबंधक सहित दो बैंक कर्मियों गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों अधिकारियों […]

You May Like

advertisement