उत्तराखंड:- कुड़ी -बाड़ी प्रतियोगिता, पर्वतीय उत्पादों को प्रमोट करने वाले हरदा करवाएंगे कुड़ी-बाड़ी प्रतियोगिता,

उत्तराखंड:- कुड़ी -बाड़ी प्रतियोगिता,
पर्वतीय उत्पादों को प्रमोट करने वाले हरदा करवाएंगे कुड़ी-बाड़ी प्रतियोगिता,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। हाल में उत्तराखंड के पारंपरिक वस्त्र-आभूषणों को लेकर आॅनलाइन प्रतियोगिता करवाने वाले पूर्व सीएम हरीश रावत अब कुड़ी-बाड़ी प्रतियोगिता करवाएंगे। कुमाऊंनी में गांव के मकान और आंगन को कुड़ी-बाड़ी कहा जाता है। फेसबुक पर पोस्ट डाल पूर्व सीएम ने लोगों से कहा कि अगर यह आइडिया दिलचस्प लगता है तो 9927512714 पर मैसेज कर अपनी रुचि को जरूर दर्ज करवाएं।
उत्तराखंड के पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत पर्वतीय उत्पादों की ब्रांडिंग का कोई मौका नहीं छोड़ते। इससे पूर्व नीबू पार्टी, ककड़ी-रायता पार्टी, गहत-भट्ट की दाल के डुबके लोगों को खिला चुके हैं। उनके द्वारा आयोजित माल्टा खाओ प्रतियोगिता को भी खूब सराहा गया। इन चीजों के प्रचार के लिए इंटरनेट मीडिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल भी हरीश रावत ही करते हैं।

पिछले सप्ताह पूर्व सीएम द्वारा आयोजित वर्चुअल पांरपरिक वस्त्र व आभूषण प्रतियोगिता में राज्य की अलग-अलग संस्कृति व परंपराओं वाले लोग जुड़े थे। जौनसारी, कुमाऊंनी, थारू, पंजाबी, पूर्वांचली, गोरखा आदि समाज के लोगों ने प्रतिभाग किया था। वहीं, अब फेसबुक पोस्ट के जरिये पूर्व सीएम ने कहा कि मेरे मन में मोहनरी की कुड़ी और मेरे बाप-दादा के समय की बाड़ी की याद आ रही है। हमारे गांव- हमारी कुड़ी-बाड़ी को संजोये हुए हैं। यह एक तरह से हमारे लिए पूर्वजों की धरोहर है। इसे मैं लोगों से सांझा करूंगा। साथ ही यह भी सोचा है कि एक कुड़ी-बाड़ी प्रतियोगिता करूं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-पांच ट्रेनों का संचालन सात जनवरी तक स्थगित, नई दिल्ली शताब्दी,लिंक एक्सप्रेस,काठगोदाम जनशताब्दी समेत पांच ट्रेनों का संचालन सात जनवरी तक स्थगित,

Tue Jan 5 , 2021
उत्तराखंड:-पांच ट्रेनों का संचालन सात जनवरी तक स्थगित,नई दिल्ली शताब्दी,लिंक एक्सप्रेस,काठगोदाम जनशताब्दी समेत पांच ट्रेनों का संचालन सात जनवरी तक स्थगित,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक रेलवे बोर्ड ने हरिद्वार और लक्सर रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण कार्यों के चलते देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-प्रयागराज लिंक […]

You May Like

advertisement