उत्तराखंड:-कुंभ-2021 अनिता ममगई(महापौर) ऋषिकेश ने परखी कुंभ की व्यवस्था, दिए आवश्यक दिशा निर्देश,

उत्तराखंड:-कुंभ-2021
अनिता ममगई(महापौर) ऋषिकेश ने परखी कुंभ की व्यवस्था, दिए आवश्यक दिशा निर्देश,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

ऋषिकेश। नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने बसंत पंचमी के पर्व स्नान को लेकर व्यवस्थाओं को परखा। उन्होंने अधिकारियों सहित त्रिवेणी घाट का रखरखाव करने वाली गंगा सभा के पदाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। महापौर ने शहर की तमाम समाजिक एवं व्यापारिक संस्थाओं से भी शाही स्नान में प्रशासन को हर संभव सहयोग करने की अपील की है।
सोमवार कि दोपहर महापौर ने बसंत पंचमी के पर्व स्नान की तैयारियों को लेकर नगर की हद्वय स्थली त्रिवेणी के औचक निरीक्षण के दौरान तैयारियों को परखा। उन्होंने महाकुंभ को लेकर करवाए जा रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने मौके पर सिंचाई वाक्य अपर सहायक अभियंता आशीष बिष्ट को निर्देशित करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं के सुरक्षित स्नान के लिए लगवाई जा रही सुरक्षा जंजीर का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण होना चाहिए। इसके लिए लेबर को भी बढ़ाया जाए। घाट पर जगह जगह बिखरी निर्माण सामग्री को देख उन्होंने तुरंत गंगा महासभा के अध्यक्ष राहुल शर्मा को फोन कर अपनी नाराजगी जताई। उन्‍होंने सोमवार शाम तक व्यवस्थाओं को चाकचैबंद करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्‍होंने कहा कि महिलाओं के स्नान की भी अलग से व्यवस्था होनी चाहिए। उन्हें स्नान में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। यह जिम्मेदारी सुनिश्चित होनी चाहिए।

उन्होंने उम्मीद जताई कि स्नान पर्वों पर शहर की तमाम संस्थाएं आस्था के महा कुंभ में कंधे से कंधा मिलाकर सफल, सुरक्षित और सुखद बनाने में प्रशासन को अपना अमूल्य योगदान देंगी। महापौर ने बताया कि कुम्भ को लेकर धरातल पर आधारित कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसमें सनातन धर्म और भारतीय सांस्कृतिक-परंपरा व दर्शन का सजीव और भव्य उल्लेख होगा। आधुनिक तकनीकी और परंपरागत व्यवस्थाओं-साधनों का इस्तेमाल किया जाएगा। कोशिश है कि महाकुंभ के दौरान यहां आने वाले श्रृद्धालुओं को अलौकिक और अद्वितीय अनुभव प्रदान हो सके। इस दौरान पार्षद राजेश दिवाकर, अनीता प्रधान, विजय बडोनी, मनीष बनवाल, पंकज शर्मा, पवन शर्मा, राजपाल ठाकुर, हैप्पी सेमवाल, प्रकांत कुमार, अक्षय खेरवाल, प्रिया ढकाल, मनीष मिश्रा,निर्भय गुप्ता,रणवीर सिंह, आकाश कुमार आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- बड़ी खबर, तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले,

Mon Feb 15 , 2021
उत्तराखंड:- बड़ी खबर, तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक उत्तराखंड शासन से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है कि 3 आईएएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र बदले गए हैं आईएएस नितिन सिंह भदोरिया का तबादला रूप दिया गया है वह जिला अधिकारी अल्मोड़ा के पद पर ही रहेंगे […]

You May Like

Breaking News

advertisement