उत्तराखंड:- कुंभ:2021 मुख्यमंत्री रावत बोले साधु संतों से चल रही हैं बात जल्द जारी होगी एसओपी,

उत्तराखंड:- कुंभ:2021 मुख्यमंत्री रावत बोले साधु संतों से चल रही हैं बात जल्द जारी होगी एसओपी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हरिद्वार। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ मेले को लेकर साधु संतों की ओर से प्रदेश सरकार को पूरा सहयोग मिल रहा है। उनसे बातचीत चल रही है। जल्द सरकार कुंभ मेले की एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर यानी मानक प्रचालन प्रक्रिया) जारी करेगी।
मुख्यमंत्री सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। मंत्रिपरिषद की बैठक में उन्हें कुंभ मेले की एसओपी और साधु संतों से बातचीत को लेकर अधिकृत किए जाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि निर्णय कैबिनेट को ही करना है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला होगा और पारंपरिक ढंग से होगा। प्रदेश सरकार ने कुंभ मेला क्षेत्र में सारी जरूरी व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं।
कर्णप्रयाग तक रेल पहुंचे, सरकार का पूरा है सहयोग
ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के बारे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कर्णप्रयाग तक जल्द से जल्द रेल पहुंचे, सरकार का इसमें पूरा सहयोग है। रेल परियोजना में कंपनियां बेहतर काम कर रही हैं। लेकिन कुछ व्यावहारिक दिक्कतें हैं। मसलन रेल परियोजना के लिए दो लाख मीट्रिक टन क्रस्ट स्टोन चाहिए, लेकिन अभी एक लाख मीट्रिक टन ही उपलब्ध है। ऐसी तमाम तरह की व्यवस्थाएं हैं। हम चाहेंगे कि रेल पहुंचाने का काम समय पर हो, हम रेल निगम की पूरी मदद करेंगे।
गैरसैंण में बजट पर बोले, तीन को सोचेंगे क्या करना है?
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में बजट सत्र के दौरान उनकी क्या बड़ी घोषणाएं होंगी, इस बारे में वह तीन मार्च को सोचेंगे। बता दें कि चार मार्च को सरकार अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेगी। इस बजट को चुनावी बजट माना जा रहा है। पिछले साल चार मार्च को मुख्यमंत्री ने ग्रीष्मकालीन राजधानी की घोषणा की थी। इस बार उनके पिटारे में गैरसैंण के लिए कौन सी सौगात होगी, इस बारे में मुख्यमंत्री बाद में पत्ते खोलेंगे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-परिवहन विभाग को बड़ी राहत दी मुख्यमंत्री रावत ने,<br>घाटे में चल रहे परिवहन निगम 24.72 करोड़ स्वीकृत

Sat Feb 6 , 2021
उत्तराखंड:-परिवहन विभाग को बड़ी राहत दी मुख्यमंत्री रावत ने,घाटे में चल रहे परिवहन निगम 24.72 करोड़ स्वीकृत,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने परिवहन विभाग के तहत उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा पर्वतीय क्षेत्रों में संचालित निगम की बस सेवाओं से होने वाली हानि की प्रतिपूर्ति हेतु रूपये 24.72 […]

You May Like

advertisement