उत्तराखंड:-कुंभ-2021 हाईकोर्ट ने नई एसओपी पेश करने के लिए सरकार को 11 जनवरी तक का समय दिया,

उत्तराखंड:-कुंभ-2021
हाईकोर्ट ने नई एसओपी पेश करने के लिए सरकार को 11 जनवरी तक का समय दिया,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

सरकार ने नैनीताल हाईकोर्ट में कुंभ मेले को लेकर जारी की जाने वाली एसओपी बुधवार को पेश नहीं की। इस पर कोर्ट ने नई एसओपी पेश करने के लिए सरकार को 11 जनवरी तक का समय दिया है। वरिष्ठ न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ के समक्ष क्वारंटीन सेंटरों की बदहाली के मामले में अलग-अलग जनहित याचिकाओं पर सुनवाई हुई।
मामले के अनुसार अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली, देहरादून निवासी सच्चिदानंद डबराल ने हाईकोर्ट में क्वारंटीन सेंटरों और कोविड अस्पतालों की बदहाली और उत्तराखंड लौटे प्रवासियों की मदद एवं उनके लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हाईकोर्ट में अलग-अलग जनहित याचिकाएं दायर कीं थीं।

पूर्व में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने अपनी विस्तृत रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर माना था कि उत्तराखंड के सभी क्वारंटीन सेंटर बदहाल हैं। सरकार ने इन केंद्रों में प्रवासियों के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं की है। इसके बाद कोर्ट ने इसका संज्ञान लेते हुए अस्पतालों की नियमित मॉनिटरिंग के लिए जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में जिलेवार निगरानी कमेटियां बनाने के निर्देश देते हुए इन कमेटियों से सुझाव भी मांगे थे।
कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने स्थायी निर्माण कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों के निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।
मेला नियंत्रण सभागार में समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने बताया कि 18 सेक्टर में काम चल रहा है और सड़कों को चिह्नित किया जा रहा है। 15 जनवरी तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि टेंट से संबंधित सारे काम आठ फरवरी तक पूरे हो जाएंगे। टिनशेड और बैरीकेडिंग का टेंडर हो चुका है, वहीं इलेक्ट्रिकल की प्राइस बिड आज खुलेगी। जल निगम के अधिकारियों ने बताया कि वाटर कनेक्शन का काम 15 फीसदी हो चुका है।इसके बाद मेलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से गंगा में पानी के लेबल भी पूछा। अस्थायी विद्युतीकरण कार्य के बारे में अधिकारियों ने मेला अधिकारी को बताया कि 15 फरवरी तक सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे। लोक निर्माण के अधिकारियों ने बताया कि 15 जनवरी तक सारे कार्य पूर्ण हो जाएंगे।मेला अधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि विभाग की ओर से बनाई जाने वाली सड़कें भी 20 जनवरी तक पूरी हो जानी चाहिए। वहीं पुलों की रंगाई-पुताई का काम भी एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देश दिए। डाम कोठी की रंगाई और पुताई भी जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिए।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-सड़कों और पुलो के लिए बजट जारी, सूबे में 198 सड़कों और 45 पुलों के लिए 90 करोड़ रुपये का बजट जारी,

Thu Jan 7 , 2021
उत्तराखंड:-सड़कों और पुलो के लिए बजट जारी,सूबे में 198 सड़कों और 45 पुलों के लिए 90 करोड़ रुपये का बजट जारी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक उत्तराखंड में 198 सड़कों और 45 पुलों के निर्माण के लिए शासन ने 90 करोड़ रुपये की एक और किस्त जारी कर दी है। यह धनराशि […]

You May Like

advertisement