उत्तराखंड:-कुंभ-2021, नौ अप्रैल को निकालेगी पंचायती आखड़े की पेशवाई,जोधपुर की पवनकली होगी मुख्य आकर्षण,

उत्तराखंड:-कुंभ-2021,
नौ अप्रैल को निकालेगी पंचायती आखड़े की पेशवाई,जोधपुर की पवनकली होगी मुख्य आकर्षण,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

पंचायती अखाड़ा निर्मल की पेशवाई नौ अप्रैल को हरिद्वार में एकड़ कलां शाखा से भव्य रूप से निकाली जाएगी। पेशवाई के बाद 10 अप्रैल को अखाड़े में धर्म ध्वजा फहराई जाएगी। कोठारी महंत जसविंदर सिंह ने कहा कि अखाड़े में कुंभ मेले को लेकर तैयारियां चल रही हैं। अखाड़े की साज सज्जा और संतों व श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए प्रबंध किए जा रहे हैं।
कनखल स्थित अखाड़े में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अखाड़े की पेशवाई की शोभा बढ़ाने के लिए जल्द ही जोधपुर से हथिनी पवनकली को लाया जाएगा। जो कुंभ मेले के दौरान आकर्षण का केंद्र भी होगी। महंत जसविंदर सिंह ने कहा कि अखाड़े की एकड़ कलां शाखा से धूमधाम से निकलने वाली पेशवाई में पूरे देश के विभिन्न प्रांतों से जमात के संत बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अखाड़ों और संत महापुरुषों से ही कुंभ मेले की पहचान है। देश दुनिया से करोड़ों श्रद्धालु गंगा स्नान और संतों से आशीर्वाद लेने के लिए हरिद्वार आते हैं। इसको देखते हुए मेला प्रशासन को समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर लेनी चाहिए।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष महंत देवेंद्र सिंह शास्त्री ने कहा कि 12 वर्ष के लंबे अंतराल के पश्चात कुंभ मेला आयोजित होता है। करोड़ों श्रद्धालुओं को इसका इंतजार रहता है। उन्होंने कहा कि मेला प्रशासन अखाड़े के पेशवाई मार्ग को जल्द से जल्द दुरुस्त कराए। जिससे कुंभ मेले के दौरान संतों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। महंत अमनदीप सिंह ने कहा कि कुंभ मेला भारतीय संस्कृति का गौरवशाली पर्व है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर महानगर के चारों तरफ रिंग रोड बनवाने को मंत्री से की मुलाकात मंत्री जी ने जल्दी कार्य का दिया आश्वासन

Thu Jan 21 , 2021
शहरी विकास मंत्री एवम् जिला प्रभारी मंत्री माननीय मदन कौशिक जी से नजूल,भूमि को जल्दी फ्री होल्ड करने की नीति लाने और रुद्रपुर महानगर के चारों तरफ रिंग रोड बनवाने का निवेदन किया जिस पर मंत्री जी ने जल्दी दोनों कार्य का आश्वासन दिया वार्ता के दौरान मेयर राम पाल […]

You May Like

advertisement