उतराखंड: लालकुआं रेल संरक्षा आयुक्त ने भोजीपुरा से लालकुआं खंड का विधुतीकरण का निरीक्षण किया,

स्लग, निरीक्षण

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान,लालकुआं

लालकुआ रेल संरक्षा आयुक्त ने भोजीपुरा से लालकुआं खंड का विद्युतीकरण रेल लाइन का निरीक्षण करने के बाद देर रात गति परीक्षण भी किया। जिसका नारियल फोड़कर विधिवत शुभारंभ किया गया। इस दौरान इलेक्ट्रिक इंजन को भव्य रूप से सजाया गया था।
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के भोजीपुरा-लालकुआं रेल खण्ड (65 किमी) का विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो चुका है, जिसका आज रेल संरक्षा आयुक्त (पूर्वोत्तर परिमंडल) मोहम्मद लतीफ खान ने सुबह से देर शाम तक नवविद्युतीकृत भोजीपुरा- लालकुआं रेल खण्ड का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत सहित मंडल के तमाम अधिकारी भी मौजूद थे।
वही रेलवे अधिकारियों द्वारा लालकुआँ रेलवे स्टेशन का भी मुआयना किया गया। जिसके पश्चात निरीक्षण के बाद

लालकुआ भोजीपुरा रेल खंड पर गति परीक्षण कार्यक्रम का भी विधिवत शुभारंभ नारियल फोड़कर किया गया इस दौरान इलेक्ट्रिक रेल इंजन को भव्य रूप से सजाया गया था।

इधर ,मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों को बताया कि सीआरएस द्वारा बारीकी से रेल लाइन का निरीक्षण किया गया है साथ ही गति का भी परीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने जन सामान्य से अपील करते हुए कहा है कि रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा नवविद्युतीकृत रेल खण्ड का निरीक्षण किया गया है। वही उन्होंने कहा कि स्पीड ट्रायल के दौरान रेल पथ पर न ही स्वयं जायें तथा न ही अपने मवेशियों को जाने दें अब इस खंड के ओवर हेड में हाई वोल्टेज करेंट प्रवाहित हो रहा है।

बाईट, आशुतोष पंत मंडल रेल प्रंबधक।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो छत्तीसगढ़ टीम के जांजगीर-चांपा में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

Wed Mar 9 , 2022
जांजगीर चांपा, 09 फरवरी,2022/ राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो छत्तीसगढ़ टीम के जांजगीर चांपा के पदाधिकारी व सदस्यों द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया जिनमें निस्वार्थ भाव से मानव की सेवा मानव के अधिकारों में जागरूकता लाने हेतु प्रयास किया और अगर स्वार्थ के मानवता की सेवा […]

You May Like

Breaking News

advertisement