उत्तराखंड: महाकुंभ हरिद्वार, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश कुंभ ड्यटी में लगे लोगो का 100 किया जाए वैक्सिनेशन करवाना सुनिश्चित

उत्तराखंड: महाकुंभ हरिद्वार,
मुख्य सचिव ने दिए निर्देश कुंभ ड्यटी में लगे लोगो का 100 किया जाए वैक्सिनेशन करवाना सुनिश्चित,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में गुरुवार को सचिवालय में कोविड-19 वैक्सिनेशन हेतु स्पेशल टास्क फोर्स की बैठक संपन्न हुई। मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी हरिद्वार को सख्त निर्देश दिए कि कुम्भ ड्यूटी में लगे लोगों का 100 प्रतिशत वैक्सिनेशन करवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने गर्भवती एवं धात्री महिला सहित कोन्ट्राइन्डिकेशन के मामलों को छोड़कर अन्य रिफ्यूजल पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे देश से कुम्भ में लोग आएंगे, उनकी जिंदगी के साथ किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि गर्भवती एवं धात्री महिला सहित कोन्ट्राइन्डिकेशन के मामलों को छोड़कर जो अधिकारी कर्मचारी वैक्सिनेशन नहीं करवा रहे हैं, उन्हें हरिद्वार कुम्भ क्षेत्र में न रखा जाए। कुम्भ को देखते हुए उनका स्थानान्तरण किया जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले पुलिस और पैरामिलिट्री कार्मिकों का भी तुरंत वैक्सिनेशन किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि 15 मार्च तक उत्तर प्रदेश से भी 100 डॉक्टर्स एवं 148 पैरामेडिकल स्टाफ पहुंच जाएगा, उनके रहने की व्यवस्था भी अस्पतालों के आसपास सुनिश्चित की जाए। दुधाधारी आश्रम में बनाए जाने वाले अस्पताल को 15 मार्च तक फंक्शनल किया जाए। उन्होंने हरिद्वार में अन्य जनपदों से आने वाले कार्मिकों के वैक्सिनेशन स्टेटस का पता कर उनका भी वैक्सिनेशन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने देहरादून में प्राईवेट सेक्टर के हेल्थ वर्कर्स के वैक्सीनेशन में गति लाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर सचिव  अमित नेगी,  पंकज कुमार पाण्डेय एवं महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण  अमिता उप्रेती सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपदों से जिलाधिकारी उपस्थित थे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री रावत ने पर्वतीय इलाकों के घरों के नक्शों को लेकर अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

Fri Feb 26 , 2021
उत्तराखंड: मुख्यमंत्री रावत ने पर्वतीय इलाकों के घरों के नक्शों को लेकर अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला स्तरीय विकास प्राधिकरणों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई। बैठक में कैबिनेट मंत्री  मदन कौशिक,  हरक सिंह रावत, सचिव  शैलेश […]

You May Like

advertisement