उत्तराखंड: महाकुंभ हरिद्वार सिर्फ शाही स्नान पर परिवर्तित होगा यातायात, आवश्यक सेवाए नही होगी बाधित।

उत्तराखंड: महाकुंभ हरिद्वार
सिर्फ शाही स्नान पर परिवर्तित होगा यातायात, आवश्यक सेवाए नही होगी बाधित।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार। हरिद्वार कुंभ मेला पुलिस ने शाही स्नान को लेकर शहर के अंदर के ट्रैफिक प्लान को भी लागू कर दिया है। आम दिनों में वाहन रोजाना की तरह ही चलेंगे, जबकि शाही स्नान में निर्धारित पार्किंग में वाहनों को पार्क किया जाएगा। वहीं आवश्यक सेवा वाले वाहनों व समाचार पत्र विक्रेताओं को इस बार कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। 
 
शाही स्नान के दिन दोपहिया और तीन पहिया वाहनों को शहर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा
कुंभ मेला ट्रैफिक सीओ प्रकाश देवली ने बताया कि शाही स्नान के दिन दोपहिया और तीन पहिया वाहनों को शहर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। शाही स्नान पर ज्वालापुर की ओर से आने वाले वाहनों को भगत सिंह चौक और कनखल की ओर से आने वाले वाहनों को हरिराम आर्य इंटर कॉलेज पर रोका जाएगा।

सिडकुल से आने वाले वाहनों को भेल में ही रोक दिया जाएगा

उत्तरी हरिद्वार के वाहनों को खड़खड़ी से पहले ही बंद करा दिया जाएगा और सिडकुल से आने वाले वाहन भेल में ही रोक दिए जाएंगे। यहां इनके लिए अस्थायी पार्किंग बनाई गई है।
आम दिनों में वाहनों को रोजाना के अनुसार ही चलाया जाएगा
वहीं रुड़की बहादराबाद की ओर से आने वाले दोपहिया और तीन पहिया वाहनों को बहादराबाद, ज्वालापुर से पुल जटवाड़ा पार कर रेल चौकी, भगत सिंह चौक से हिल बाईपास पर रोडवेज वर्कशाप के सामने बने पार्किंग स्थल पर पार्क कराया जाएगा, इसी मार्ग से वापस भेजा जाएगा।
 
जबकि लक्सर और कनखल मार्ग से आने वाले वाहनों को बूढ़ी माता तिराहे से सतीकुंड होते हुए देश रक्षक तिराहे से दाहिने मोड़कर बंगाली मोड़ से वाया महात्मा गांधी मार्ग से डॉ. हरिराम इंटर कालेज लाकर पार्क कराया जाएगा।
 
शिवालिकनगर, रोशनाबाद और भेल मार्ग से आने वाले वाहन नेहरू युवा केंद्र के पीछे बनी पार्किंग पर पार्क किए जाएंगे। सीओ प्रकाश देवली ने बताया कि शाही स्नान के अलावा आम दिनों में वाहनों को रोजाना के अनुसार ही चलाया जाएगा। 
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: कोटद्वार के एसडीएम हुए कोरोना पॉजिटिव, तहसील परिसर सील,

Thu Apr 1 , 2021
उत्तराखंड: कोटद्वार के एसडीएम हुए कोरोना पॉजिटिव, तहसील परिसर सील,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक कोटद्वार। उत्तराखंड में भी कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। गुरुवार को पौड़ी जिले के कोटद्वार की एसडीएम के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। तहसील परिसर को 48 घंटों के लिए सील […]

You May Like

advertisement