उत्तराखंड: महापंचायत,

स्लग,महापंचायत

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान,लालकुआं

एंकर,लालकुआं स्टोन क्रेशरों पर अत्यंत कम भाड़ा देने एवं राज्य सरकार पर रॉयल्टी कम न करने का आरोप लगाते हुए सैकड़ों खनन व्यवसायियों एंव गोला खनन मजदूरों ने मोटाहल्दू चौराहे पर महापंचायत कर सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई का ऐलान किया है उन्होंने चेतावनी देते कहा कि अगर 2 दिन के भीतर मामले में राज्य सरकार द्वारा उचित कारवाई नही की गई तो सभी खनन व्यवसाई भूख हड़ताल पर बैठने के लिए मजबूर होंगे और आगमी प्रधानमंत्री मोदी के दौरे विरोध कर उक्त कार्यक्रम में आत्मदाह लिए भी बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन कि होगी।
बताते चले कि मोटाहल्दू स्थित चौराहे पर ग्राम प्रधान रमेश चंद्र जोशी के नेतृत्व में एकत्रित हुऐ क्षेत्र के सैकड़ों खनन व्यवसायियों एंव गोला खनन मजदूरों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इस दौरान आक्रोशित खनन व्यवसायियों ने राज्य सरकार पर लाचार खनन निति लागू करने का आरोप लगाते हुऐ कहा कि जब तक राज्य सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक उनका आन्दोलन जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि सरकार ने स्टोन क्रेशरों को समतलीकरण करने के नाम पर गड्ढे खोलने की अनुमति दे दी जिसे स्टोन स्वामियों ने गौला रेट के भाड़े में कम कर दिया उन्होंने कहा जिससे उनके आगे भारी संकट उत्पन्न हो गया ।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कि गलत निति के चलते स्टोन क्रेशरों को रॉयल्टी के रेट कम और गौला में रॉयल्टी के रेट अधिक है उन्होंने से कहा कि जब तक राज्य सरकार द्वारा गोला खनन की रॉयल्टी कम नही कि तब तक उनका आन्दोलन जारी रहेगा उन्होंने कहा कि सभी खनन व्यवसाई प्रधानमंत्री मोदी के दौरे का विरोध करेंगे और आपनी मांग के लिए कार्यक्रम में आत्मदाह के लिए बध्य होगें। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि अगर 2 दिन के भीतर मामले में सरकार द्वारा उचित कारवाई नही की गई तो सभी खनन व्यवसाई भूख हड़ताल पर बैठने के लिए मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन कि होगी।

बाईट, रमेश चंद्र जोशी खनन व्यवसायाई।

बाईट, जीवन कबडवाल खनन व्यवसायाई।

बाईट, हेम दुर्गापाल खनन व्यवसायाई।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सुरेश रैना पहुँचे रुड़की,

Fri Dec 17 , 2021
Uk, रुड़क स्लग– इंटरनेशनल क्रिकेटर सुरेश रैना पहुँचे रुड़की रुड़की के ख़ानपुर क्षेत्र में समाजसेवी व वरिष्ठ पत्रकार उमेश कुमार के आवाह्न पर इंटरनेशनल क्रिकेटर सुरेश रैना पहुँचे । पहली बार ख़ानपुर की सरजमी इंटरनेशनल क्रिकेटर पहुंच रहे हैं।यहाँ ढंढेरा महाराणाप्रताप कॉलेज में हेलीकॉप्टर से उतरकर रैली लँढोरा पहुँची जहाँ […]

You May Like

Breaking News

advertisement