उत्तराखंड:इस वीकेंड के लिए भी पैक होने लगी मंसूरी और नैनीताल


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। इस वीकेंड के लिए भी मसूरी और नैनीताल पैक होने लगे हैं। अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक वीकेंड मनाने उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को मसूरी और नैनीताल में दिनभर जाम की स्थिति रही। वहीं, होटलों में भी 80 फीसद तक बुकिंग हो चुकी है। जाम खुलवाने और कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।
सरकार की चेतावनी और हाईकोर्ट की सख्ती के बावजूद नैनीताल और मसूरी में पर्यटकों की भीड़ कम नहीं हो रही है। खासकर वीकेंड का लुत्फ उठाने के लिए दूसरे राज्यों से पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के अन्य पर्यटन स्थलों पर भी कमोबेश यही स्थिति है। शुक्रवार को भी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंच गए हैं। मसूरी स्थित मालरोड व तमाम पिकनिक स्पाट पर पर्यटकों की जबरदस्त भीड़ है।

यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने को पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। इस बीच शारीरिक दूरी और मास्क का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। होटल एसोसिएशन आफ मसूरी के अध्यक्ष एके माथुर के अनुसार शुक्रवार शाम तक होटलों में 80 से 90 प्रतिशत तक पर्यटकों की आक्युपेंशी हो चुकी थी।
उधर, सुबह से ही किंक्रेग-लाइब्रेरी चौक-कैंपटी रोड पर रुक-रुककर ट्रैफिक जाम होता रहा। लाइब्रेरी चौक से आंबेडकर चौक, मैसानिक लौज से पिक्चर पैलेस-घंटाघर-गुरुद्वारा चौक-मलिंगार तक भी जाम की यही स्थिति बनी रही।
कंपनी गार्डन, गनहिल, भट्टाफाल, मसूरी झील व समीप के धनोल्टी व बुरांशखंडा आदि पर्यटन स्थल दिनभर पर्यटकों से गुलजार रहे। उधर, नैनीताल में भी सैलानी बड़ी संख्या में उमड़ पड़े। सभी पार्किग स्थल पैक हो गए। ज्यादातर होटल भी फुल हो गए हैं। नगर में चार हजार से अधिक सैलानियों के पहुंचने का अनुमान है। चिड़ियाघर में आठ सौ पर्यटकों ने वन्यजीवों का दीदार किया। करीब 1300 पर्यटक वाहनों ने भवाली, हल्द्वानी व कालाढूंगी रोड से शहर में प्रवेश किया। जिससे कई बार जाम की स्थिति बनी रही।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पाँच जिलों में स्थापित होंगे फर्स्ट रेफरल यूनिट

Sat Jul 10 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक प्रदेश में मातृ मृत्यु दर को कम करने के लिए पांच जिलों में फर्स्ट रेफरल यूनिट (एफआरयू) स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा प्रसव केंद्रों और एफआरयू में एएनएम और स्टाफ नर्सों की तैनाती की जाएगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रसव केंद्रों व एफआरयू में आवश्यक […]

You May Like

Breaking News

advertisement