उत्तराखंड:विधायक राजकुमार ठुकराल का हाईवोल्टेज ड्रामा, बोले तेल छिड़कर तुम दोनों और अपने को आग लगा दूँ


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

30 से अधिक सड़कों के टेंडर होने के करीब ढाई साल बाद भी निर्माण नहीं होने से आक्रोशित रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल इंदिरा चौक पर स्थित लोनिवि के अधिशासी अभियंता के कार्यालय पहुंच गए। विधायक को धरने पर देख अधिकारी बाहर चले गये। बाद में वे लौटे तो विधायक आपे से बाहर हो गये। उन्होंने अधिकारियों से कह डाला, ‘तेल छिड़ककर आग लगा दूं आप दोनों पर और अपने पर भी?’ बाद में विधायक ने एक सप्ताह के भीतर सड़कों का काम शुरू करने की चेतावनी भी दी।
विधायक राजकुमार ठुकराल शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे लोनिवि के प्रांतीय खंड रुद्रपुर में अधिशासी अभियंता कार्यालय में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचें। वहां उन्होंने ढाई साल से करीब 30 सड़कें नहीं बनने को लेकर अधिशासी अभियंता मनोज दास से कड़ी आपत्ति जताई। विधायक के कड़े तेवर देख अधिशासी अभियंता अपना कार्यालय छोड़कर दूसरे कमरे में चले गए। इससे नाराज विधायक ईई कार्यालय के फर्श पर धरने पर बैठ गए। इसी बीच अधीक्षण अभियंता एमएस रावत भी वहां आ गए। ईई मनोज भी लौट आये तो विधायक राजकुमार ठुकराल आग-बबूला हो गए। विधायक ने कहा कि जनता परेशान है और उनसे सवाल पूछ रही है। कहा कि सड़कों के टेंडर के बावजूद काम नहीं होने पर वह क्या जवाब दें?

अधीक्षण अभियंता एमएस रावत ने कहा कि 34 सड़कों के 11 करोड़ 61 लाख के स्टीमेट भेजे जा चुके हैं। इस पर विधायक से पलट कर कहा कि ‘कब गए हैं? कब होंगे टेंडर? कब काम चालू होगा। आत्महत्या कर लूं। तेल छिड़कर आग लगा दूं आप दोनों पर भी अपने पर भी। कब होंगे ये टेंडर?’ इसके बाद अधिकारियों ने किसी तरह उन्हें मनाया।
इस दौरान विधायक ने कहा कि ढाई साल से काम अटका हुआ है। इस बार भी गर्मी का मौसम निकल गया, फिर बरसात और फिर चुनाव आ जायेंगे और काम अधर में ही रहेगा। कहा कि अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि इस मसले पर वह कई बार उच्चाधिकारियों से मिल चुके हैं, फिर भी लापरवाही की जा रही है। कहा कि हफ्ते भर के अंदर अगर काम नहीं हुए तो वह ईई कार्यालय में ही अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। 

मैं नहीं खाता हूं कोई कमीशन 
विधायक ठुकराल ने कहा कि मैं अपने बच्चों की कसम खाता हूं, मुझे कोई कमीशन कभी नहीं चाहिए। ऐसा पैसा मेरे बच्चों को कभी नहीं चाहिए। इसके बावजूद काम नहीं हो रहे। सड़कों की गुणवत्ता क्यों अच्छी नहीं हो रही है। पूछा कि जब विधायक पैसा नहीं लेता तो कौन ले रहा है? कहां जा रहा है पैसा?

आचार संहिता लगने से पहले हो काम 
विधायक का कहना था कि आचार संहिता लागू होने से पहले उन्हें हर हाल में सड़कों का निर्माण चाहिए। निर्माण नहीं हुआ तो वह भूख हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार निर्माण का लेकर सरकार ने नए नियम लागू किए हैं। तीन साल तक ठेकेदार की जिम्मेदारी तय की है। सड़क खराब बनी तो दोबारा ठेकेदार बनाएगा। 
जनता परेशान है, कौन देगा वोट, मैं बिलख रहा हूं 
अधिशासी अभियंता कार्यालय में धरने के दौरान विधायक एक बार रुआंसे भी से हो गए। उनका कहना था कि सड़कें नहीं बनने से जनता परेशान है। मुझसे सवाल पूछ रही है। मैं खुद बिलख रहा हूं। अधिकारी सुन नहीं रहे हैं। जनता का काम नहीं हुआ तो कौन वोट देगा।  
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज दास ने बताया, कुछ जगहों पर काम कोरोना की वजह से मजदूर नहीं मिल पाने कारण अटका। अब फिर से काम शुरू कर दिए गए हैं। छह महीने से पहले ही काम पूरे काम कर लिए जाएंगे।  

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंसानियत की भलाई के लिए रक्तदान करे

Sat Jun 12 , 2021
नदीम अहमद जॉर्नलिस्टबड़ौतउत्तर प्रदेशइंसानियत की भलाई के लिए रक्तदान करे ।आपसी भाईचारे के लिए रक्तदान करे । जमीअत सर्वसमाज रक्तदान ग्रुपनिशुल्क निस्वार्थ ग्रुप जमीअत सर्वसमाज रक्तदान ग्रुप ने फिर की ब्लड देकर आपसी भाईचारा बढ़ाने की कोशिशहज़रत मौलाना सय्यद अशहद रशीदी साहब अध्यक्ष जमीअत उलेमा उत्तर प्रदेश के मशवरे व […]

You May Like

advertisement