उतराखंड: एक दर्जन से ज़्यादा झोपड़िया जलकर खाक,

स्लग, आग से एक दर्जन से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक।

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, पन्तनगर/लालकुआ

एंकर,पन्तनगर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में आज दोपहर करीब 11 बजे किसी वजह से एक झोपड़ी में आग लग गई। तेज हवा चलने से उनसे विकारल रूप धारण कर आसपास की झोपड़ियों को चपेट में ले लिया। इससे 12 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। इससे लाखों रुपये का घरेलू सामान आदि जलकर खाक हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड कि टीम ने आग पर काबू पाया वही स्थानीय ग्रामीण भी आग बुझाने में जुटे रहे घटना के समय अधिकांश लोग काम पर आये थे।वही घाटना के उपजिलाधिकारी सहित प्रशासनिक अमला मौके पहुंच गया और आग पीड़ितों की हर संभव मदद करने में जुट गया।
बताते चलें कि पन्तनगर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर कॉलोनी में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई जिससे दर्जनभर झोपडियां पलभर में राख की ढेर में तब्दील हो गए। यह घटना आज सुबह करीब 11 बजे की है। आग लगते ही कालोनी मे अफरा-तफरी मच गई सूचना के बाद पन्तनगर थाना पुलिस भी वहां पहुंच गई जिसके बाद सूचना अग्नि शामक दस्ता को दी गई अग्नि शामक दस्ता टीम ने पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन इस बीच स्थानीय लोग भी आग बुझाते रहें लेकिन आग इतनी भयानक थी उसने सभी झोपड़ियों को खाक कर दिया वही बताया जा रहा है जिस जगह आग लगी वह एक झोपड़ी में शादी का लाखों रुपए का सामान रखा था जो जलकर खाक हो गया।इधर आग पीड़ितों ने सरकार से गुहार लगाई है। वही घाटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा ने घटना की जानकारी ली और पीड़ितों को तत्काल आर्थिक मदद एवं राशन मुहैया कराई उन्होंने सभी को सरकार से हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिया।

वीओ –इधर आग पीड़ितों का कहना है कि आग किस कारण लगी उसका पता नहीं है उन्होंने कहा कि आग पहले एक झोपड़ी में लगी जिसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लेते हुए 1 दर्जन से अधिक झोपडिय़ों को पलभर मे स्वाहा कर दिया। इस दौरान लाखों का समान आग ने निगल लिया वही आग में सब कुछ खो बैठे लोगों को सिर्फ शासन प्रशासन से आस है।उन्होंने कहा कि आग में उनकी शादी का सामान भी पूरी तरह जलकर स्वाहा हो गया है।

वीओ ,इधर उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि वे स्वयं घटनास्थल पहुंचे हैं उन्होंने कहा कि आग कैसे लगी इसका पता लगाया जायेगा उन्होंने कहा कि आपदा मद से तत्काल प्रभाव से आग पीडितों को 38 सौ रूपये का चेक दिया जा रहा है और राशन व रहने की व्यवस्था की जा रही है उन्होंने कहा कि जो वास्तविक अग्नि पीड़ित हैं उन सभी को शासन से शीघ्र राहत दिलाई जाएगी उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी को रहने के लिए स्कूल में रखा गया तथा भोजन और राशन की व्यवस्था प्रशासन की और से कर दी गई है।

बाईट,स्थानीय महिला आग पीड़ित।

बाईट, स्थानीय निवासी आग पीड़ित।

बाईट, स्थानीय निवासी।

बाईट, कौस्तुभ मिश्रा उपजिलाधिकारी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: चंपावत से चुनाव लड़ेंगे सीएम धामी,

Sat Apr 2 , 2022
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत से उपचुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान के सामने वह चम्पावत से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखेंगे। हाईकमान का फैसाला ही अंतिम होगा। धामी को इस सीट से चुनाव लड़ने का न्योता विधायक कैलाश गहतोड़ी पहले ही […]

You May Like

advertisement