उत्तराखंड: नमामि गंगे स्वच्छता पखवाड़ा, गंगा सिर्फ जल स्रोत नही हमारी सम्रद्ध संस्कृति का संवाहक: अनिता ममगई

उत्तराखंड: नमामि गंगे स्वच्छता पखवाड़ा,
गंगा सिर्फ जल स्रोत नही हमारी सम्रद्ध संस्कृति का संवाहक: अनिता ममगई
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

ऋषिकेश। नमामि गंगे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत मायाकुंड स्थित केवलानंद चौक पर आयोजित कार्यक्रम में महापौर अनीता मम गाईं ने क्षेत्रवासियों को गंगा स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि गंगा केवल एक जलस्रोत ही नहीं, बल्कि हमारी प्राचीन और समृद्ध संस्कृति का वाहक है। वहीं, स्वच्छता अभियान के साथ नुक्कड़ नाटकों का आयोजन भी किया गया, जिसमें कलाकारों ने अपनी दमदार प्रस्तूतियों से छाप छोड़ी।
सोमवार को केवलानंद चौक में नमामि गंगे के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए महापौर ने कहा कि जल के बिना जीवन संभव नहीं है। हम सबको जलस्रोतों के संरक्षण के लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने मौजूद लोगों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई। महापौर ने कहा कि विश्वभर में जल संरक्षण के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं।

हमारे देश में भी गंगा की स्वच्छता और जल संरक्षण के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके लिए अधिक से अधिक व्यक्तियों को जागरूक कर अभियान से जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि गंगा केवल एक जलस्रोत ही नहीं, बल्कि हमारी प्राचीन और समृद्ध संस्कृति का वाहक है। भारत में गंगा को देवी मानकर इसकी पूजा की जाती है। इसे साफ-सुथरा रखना हम सभी का दायित्व है।
इस अवसर पर नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल,जिला विकास अधिकारी परियोजना प्रबंधक स्वजल सुशील मोहन डोभाल,सामुदायिक विकास विशेषज्ञ मंजू जोशी, प्रवीण कुमार तकनीकी सलाहकार स्वजल परियोजना देहरादून, पार्षद मनीष मनवाल, विजय लक्ष्मी, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सचिन रावत, प्रशांत कुकरेती, विनोद जुगलान, जॉनी लांंबा सहित नमामि गंगे के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: एक अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर हरिद्वार आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविद।

Mon Mar 22 , 2021
उत्तराखंड: एक अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर हरिद्वार आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविद।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर एक अप्रैल को हरिद्वार आएंगे। राष्ट्रपति के दौरे का कार्यक्रम तय होने के बाद शासन व पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। राष्ट्रपति एक […]

You May Like

advertisement