उत्तराखंड:45 दिन बाद खुला नीलकंठ धाम,पहले दिन 150 श्रद्धालुओं ने किया भगवान शिव का जलाभिषेक


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कोरोना कर्फ्यू के चलते बीते दो मई से बंद नीलकंठ धाम श्रद्धालुओं के लिए खुल गया है। मंगलवार को करीब 150 श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। नीलकंठ धाम में यात्रियों के चहलकदमी से व्यापारियों के चेहरे खिल गए। 
मंगलवार को नीलकंठ धाम में अधिकांश श्रद्धालु अपने निजी वाहन से नीलकंठ धाम पहुंचे। मंदिर प्रशासन ने भी दर्शन से पहले श्रद्धालुओं को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने से पहले मंदिर का एक कर्मचारी मुख्यद्वार पर श्रद्धालुओं को बिना सैनिटाइजेशन के प्रवेश नहीं करने दे रहे थे। इसके साथ ही मंदिर के पुजारी भी श्रद्धालुओं से मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए  अपील कर रहे थे। 

मंदिर के पुजारी शिवानंद गिरी ने बताया कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए करीब 45 दिन बाद नीलकंठ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। कहा श्रद्धालुओं दोनों ओर से बने द्वार पर जलहरी में जलाभिषेक कर रहे हैं। धाम में श्रद्धालुओं की चहलकदमी होने से क्षेत्र की रौनक बढ़नी शुरू हो गई है। कहा कोरोनाकाल से पहले दस हजार से अधिक श्रद्धालु नीलकंठ धाम में दर्शनार्थ के लिए पहुंचते थे। उम्मीद है जैसे-जैसे कोरोना का संक्रमण कम होगा, वैसे ही धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ेगी।
दर्शन के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य
नीलकंठ महादेव मंदिर में श्रद्धालु सुबह नौ से शाम पांच बजे तक दर्शन कर सकेंगे। इसके लिए श्रद्धालुओं के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगा। मंदिर में प्रदेश सरकार की ओर से जारी कोविड-19 गाइड लाइन का सख्ती से पालन होगा। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:रूदप्रयाग में नदी में हो रहे खनन मामले को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार से मांग जवाब

Wed Jun 16 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक नैनीताल। उच्च न्यायालय ने रुद्रप्रयाग जिले में प्रशासन की ओर से नदी में किए जा रहे खनन को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने इस मामले में सरकार से तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।रुद्रप्रयाग निवासी रंजीत सिंह ने जनहित […]

You May Like

advertisement