उत्तराखंड:पैरामेडिकल डिग्रीधारी लैब तकनीशियन ने बनाई सोसायटी, रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष का ऐलान


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

पिछले एक दशक से रोजगार की राह देख रहे पैरामेडिकल के डिग्रीधारी लैब तकनीशियन सरकार की बेरूखी से नाराज हैं। ऐसे में इन बेरोजगारों ने अब पैरामेडिकल वर्कर्स वेलफेयर सोसाइटी का गठन कर रोजगार को लेकर संघर्ष करने का एलान किया है। वरिष्ठ समाजसेवी एलपी थपलियाल को सोसाइटी का संरक्षक बनाया गया है, जबकि दीपक सिंह जगवाण को अध्यक्ष व अरुण सिंह नेगी को महासचिव बनाया गया। इसके अलावा मनोज सूडा को उपाध्यक्ष, महावीर कुंवर को कोषाध्यक्ष व राजमोहन को मीडिया प्रभारी बनाया गया है। अनिल भट्ट, देवी नौटियाल, कमलेश चौहान व धनवीर बग्याल को बतौर सदस्य शामिल किया गया है।
नवनियुक्त पदाधिकारियों ने सोसाइटी को मजबूत कर डिग्रीधारी पैरामेडिकल लैब तकनीशियनों के हित में संघर्ष करने का संकल्प लिया है। महासचिव अरुण सिंह नेगी ने कहा कि पैरामेडिकल की डिग्री लेने और उत्तराखंड परा-चिकित्सा परिषद में पंजीकरण कराने के बाद भी डिग्रीधारी लैब तकनीशियनों को रोजगार नहीं मिल रहा है। वह भी तक जबकि स्वास्थ्य विभाग में वर्षों के कई पद रिक्त चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि डिग्रीधारी लैब तकनीशियनों के प्रति सरकार का रवैया उदासीन बना हुआ है।रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के संर्दभ में कई मर्तबा सरकार, शासन व स्वास्थ्य विभाग से पत्राचार किया गया, पर अभी तक इस दिशा में कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। इससे सैकड़ों डिग्रीधारी लैब तकनीशियनों में नाराजगी है। रोजगार नहीं मिलने से इनके सामने रोजी-रोटी का संकट बना हुआ है। कहा कि सभी बेरोजगार लैब तकनीशियनों को सोसाइटी से जोड़कर रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग को लेकर संघर्ष किया जाएगा। अगर इसके बाद भी सरकार व शासन का रवैया उदासीन बना रहा तो आंदोलन की अग्रिम रणनीति तैयार की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की शिकायत के मामले की जाँच को पहुँचे एबीडीओ

Sat Jun 12 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में चकराता ब्लाक के सहायक खंड विकास अधिकारी राजेंद्र जोशी शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की शिकायत के मामले की जांच को देवघार खत के अटाल पंचायत पहुंचे। उन्होंने सैंज-तराणू और अटाल पंचायत के ग्रामीणों व शिकायतकर्ता दोनो पक्षों […]

You May Like

Breaking News

advertisement