उत्तराखंड:-मूंगफली बेचने वाले के बेटे का हुआ इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज,

उत्तराखंड:-मूंगफली बेचने वाले के बेटे का हुआ इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

उधमसिंह नगर : एक मिनट 58 सेकेंड में संयुक्त राष्ट्र संघ में सूचीबद्ध सभी देशों का नाम बताने वाले उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में रम्पुरा के 15 वर्षीय अभिषेक चंद्रा का नाम इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।
रम्पुरा के वार्ड 23 मलिन बस्ती में रहने वाले अभिषेक चंद्रा के पिता राजकुमार चंद्रा गांधी पार्क में मूंगफली का ठेला लगाते हैं। परिवार की माली हालत ठीक न होने के चलते वह ट्यूशन का खर्च सुबह अखबार बांटकर निकालते हैं। वह आदित्यनाथ झा इंटर कॉलेज में 11वीं के छात्र हैं।
अभिषेक ने बताया कि उन्हें काफी कम समय में बोलना शुरू कर दिया था। इसके बाद इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड को अपने रिकाॅर्ड का दावा करने के लिए फार्म भरा और व्हाट्सएप के जरिए वीडियो भेजी थी।
चार चरणों में चयन के बाद उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ एक्सीलेंस के खिताब से नवाजा गया है। उनके वीडियो को संस्था ने अपने यू ट्यूब और सोशल मीडिया एकाउंट पर भी अपलोड किया है। उन्हें एक प्रमाणपत्र और मेडल भी भेजा गया है।
पूरे दिन मोबाइल में ऑनलाइन गेमिंग और सोशल मीडिया में व्यस्त युवाओं के लिए अभिषेक कहते हैं कि इंटरनेट के सही उपयोग से तरक्की की राह मिल जाती है। इंटरनेट का इस्तेमाल करके लोग कुछ भी सीख सकते हैं। अभिषेक ने हाईस्कूल में 89.4 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। वह भविष्य में इंजीनियर बनना चाहते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-इस बार गैरसैंण में आयोजित किया जाएगा बजट सत्र,

Tue Jan 19 , 2021
उत्तराखंड:-इस बार गैरसैंण में आयोजित किया जाएगा बजट सत्र,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस बार का बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित किया जायेगा। इस महत्वपूर्ण सत्र में राज्य के विकास का भावी रोडमैप तैयार किया जायेगा।मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने समाज के प्रबुद्ध लोगों […]

You May Like

advertisement