उत्तराखंड:अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगो के लिए सोमवार से दून अस्पताल में भर्ती हो सकेंगे, कोरोना संक्रमण के घटते प्रभाव को देखते हुए लिए फैसला

प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कोरोना का प्रसार कम होने के बाद दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में सामान्य मरीजों के लिए सभी सेवाएं फिर से बहाल की जा रही हैं। सोमवार से यहां आइपीडी भी शुरू कर दी जाएगी। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने कहा कि समस्त विभागाध्यक्षों से रायशुमारी के बाद 28 जून से अस्पताल में सामान्य मरीज भर्ती करने का फैसला लिया गया है।
शहर के प्रमुख कोविड-अस्पताल, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का ही उपचार किया जा रहा था, लेकिन अब कोरोना का प्रसार काफी कम हो गया है। साथ ही सक्रिय मामले भी काफी कम रह गए हैं। ऐसे में पुन: सामान्य मरीजों के लिए व्यवस्था बनाई जा रही हैं। ओपीडी शुरू करने के बाद अब अस्पताल प्रशासन सामान्य आइपीडी शुरू करने की तैयारी में है। अस्पताल में ओपीडी करीब दो सप्ताह से चल रही है। सुबह आठ से दस बजे तक पंजीकरण और बारह बजे तक मरीज देखे जाते हैं। फिलवक्त यहां हर दिन 350-400 मरीज पहुंच रहे हैं। वहीं अस्पताल में भर्ती कोरोना के मरीजों की संख्या भी अब काफी कम रह गई है। इसीलिए अब सामान्य मरीजों की भर्ती शुरू करने पर अस्पताल प्रबंधन ने काम शुरू कर दिया है।

प्राचार्य का कहना है कि अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा के लिए तमाम प्रबंध किए गए हैं। ओपीडी में मरीज बढ़ रहे हैं। पूरी ओपीडी खोलने के लिए चिकित्सा अधीक्षक डा. केसी पंत एवं सभी विभागाध्यक्ष से आख्या मांगी गई है। इसके अलावा निर्माण एजेंसी को भी निर्माणाधीन ओपीडी ब्लाक का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैैं। इसके बाद स्थिति की समीक्षा कर ओपीडी पूरी तरह खोल दी जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:एक जुलाई से लागू होने जा रहे हैं ड्राइविंग लाइसेंस के नए नियम

Fri Jun 25 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अब लंबा इंतजार खत्म होने जा रहा है। एक जुलाई से देशभर में ड्राइविंग लाइसेंस के नए नियम लागू होने जा रहे हैं। अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ जाकर टेस्ट देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सड़क और परिवहन मंत्रालय […]

You May Like

advertisement