उत्तराखंड:- कार्मिको ने की कानूनी कार्यवाही की मांग, उर्जा निगम की टीम पर हमले से गुस्साए कार्मिक ने की कानूनी कार्यवाही की मांग की,

उत्तराखंड:- कार्मिको ने की कानूनी कार्यवाही की मांग,
उर्जा निगम की टीम पर हमले से गुस्साए कार्मिक ने की कानूनी कार्यवाही की मांग की,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक
देहरादून। उत्तराखंड पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन (यूपीजेईए) ने ऊधमसिंह नगर के दिनेशपुर स्थित ग्राम पत्थरकुई में ऊर्जा निगम की टीम पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। साथ ही आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
एसोसिएशन के केंद्रीय महासचिव संदीप शर्मा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ड्यूटी कर रहे अवर अभियंता एवं लाइनमैन को असामाजिक तत्वों ने बंधक बनाकर पीटा। एक ओर ऊर्जा निगम की ओर से अभियंताओं के वेतन से राजस्व वसूली और एटीसी हानियों के आधार पर कटौती के आदेश दिए गए हैं, जबकि राजस्व वसूली में लगे अवर अभियंताओं और अन्य कार्मिकों पर हमले की घटनाएं बढ़ रही हैं।

कुछ समय पूर्व भी हरिद्वार और रुड़की में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। साथ ही प्रबंधन की ओर से इन घटनाओं में दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई तक नहीं की जाती है, जिससे एसोसिएशन में रोष व्याप्त है। उन्होंने प्रबंधन से दिनेशपुर की घटना में शामिल समस्त दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने और कड़ी कार्रवाई की मांग की है। केंद्रीय अध्यक्ष जेसी पंत ने कहा कि एसोसिएशन दिनेशपुर सहित प्रदेशभर में ऊर्जा निगम की राजस्व वसूली टीम पर हो रहे हमलों के संबंध में मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात रखेगी।
प्रांतीय महासचिव पवन रावत ने कहा कि क्षेत्रों में पहले से ही अवर अभियंता और अन्य स्टाफ की भारी कमी है, उस पर ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जिससे राजस्व वसूली में तैनात कार्मिक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। यदि इस प्रकार की घटनाओं पर नकेल न कसी गई तो एसोसिएशन की ओर से आंदोलन किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-कोरोना काल बंद हो चुके बुनकर और हथकरघा के लिए नई उम्मीद लेकर आया नया साल,

Mon Jan 18 , 2021
उत्तराखंड:-कोरोना काल बंद हो चुके बुनकर और हथकरघा के लिए नई उम्मीद लेकर आया नया साल,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। कोरोनाकाल में लगभग बंद हो चुके उत्तराखंड के बुनकर और हथकरघा से जुड़े हजारों ग्रामीणों के लिए नया साल नई उम्मीद लेकर आया है। वर्ष 2020 में करीब मार्च महीने से […]

You May Like

advertisement