उतराखंड: पुलिस कांस्टेबल ने हेलमेट से PRD जवान का सिर फाड़ा, उपचार के दौरान मौत,

रुद्रप्रयाग: यात्रा ड्यूटी में तैनात पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान का हेलमेट से सिर फोड़कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल अवस्था में पीआरडी जवान को पहले जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग  फिर श्रीनगर और बाद में एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया। ज्यादा चोट लगने के कारण बीती देर रात पीआरडी जवान ने दम तोड़  दिया है। पीआरडी जवान की मौत के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

गौर हो कि आठ जून की रात को पुलिस कांस्टेबल दीपक चन्द्र सिंराई व पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा निवासी कांडी बाड़व अगस्त्यमुनि के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान के सिर पर हेलमेट मार दिया, जिससे पीआरडी जवान के सिर पर गंभीर चोट लग गई. स्थानीय लोगों की मदद से पीआरडी जवान को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग फिर श्रीनगर और इसके बाद सीधे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया।

घायल पीआरडी जवान को एम्स में लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था, लेकिन बीती देर रात उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से पीआरडी जवानों में आक्रोश बना हुआ है। बृहस्पतिवार को पीआरडी जवानों ने पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किया था और आज पीआरडी जवान की मौत की खबर सुनने के बाद वे कार्य पर नहीं गये। बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्टेबल आये दिन शराब के नशे में मारपीट किया करता था। जिस कारण पीआरडी जवान खासे परेशान थे। जिस दिन घटना घटी, उस दिन भी पुलिस कांस्टेबल शराब के नशे में था और उसने दो अन्य पीआरडी जवानों के साथ भी मारपीट की थी।

डीआईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने कहा कि गत आठ जून की देर रात्रि को सोनप्रयाग में यात्रा सीजन ड्यूटी के लिए नियुक्त एक पुलिस जवान और दो पीआरडी जवानों के बीच हुई आपसी मारपीट की घटना में तीनों को चोटें आयी थी। घटना के बाद एक पुलिसकर्मी व एक पीआरडी जवान का स्थानीय चिकित्सालय में उपचार कराया गया था। एक पीआरडी जवान के सिर पर गम्भीर चोटें आने से उसे जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया था और जहां से उसे हायर सेन्टर रेफर कर दिया गया था।

उन्होंने बताया कि बीती देर रात को इलाज के दौरान पीआरडी जवान की मौत हो गई है। मृतक पीआरडी जवान के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोतवाली सोनप्रयाग में धारा 302 में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ज्योतिषशास्त्र में अनेक समस्याओं का निवारण कर सकता है पान का पत्ता : ज्योतिषाचार्य पण्डित अंकित दुबे

Sat Jun 11 , 2022
ज्योतिषशास्त्र में अनेक समस्याओं का निवारण कर सकता है पान का पत्ता : ज्योतिषाचार्य पण्डित अंकित दुबे। सेंट्रल डेस्क – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जानिए ज्योतिषशास्त्र के आसान उपाय और उनके असर। मध्यप्रदेश उज्जैन : महाकाल ज्योतिर्लिंग नगरी अवंतिकापुरी उज्जैन के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पण्डित अंकित दुबे ने आज […]

You May Like

Breaking News

advertisement