Uttarakhand Politics Crisis:- पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हाइलाइट्स:

उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच पुष्‍कर स‍िंह धामी को नए मुख्‍यमंत्री बनाने का ऐलान

बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक में खटीमा सीट से चुने गए पुष्‍कर स‍िंह धामी के नाम पर लगी मुहर

पूर्व मुख्‍यमंत्री तीरथ स‍िंह रावत ने पुष्‍कर धामी के नाम का रखा प्रस्‍ताव, मदन कौशिक ने अनुमोदित किया

देहरादून
उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच पुष्‍कर स‍िंह धामी को नया मुख्‍यमंत्री बनाने का ऐलान हो गया। बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक में उधमस‍िंहनगर ज‍िले की खटीमा व‍िधानसभा सीट से व‍िधायक पुष्‍कर स‍िंह धामी के नाम पर मुहर लगाई गई। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री तीरथ स‍िंह रावत ने पुष्‍कर धामी के नाम का प्रस्‍ताव रखा। इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष मदन कौशिक ने अनुमोदित किया। उधर, उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा क‍ि मेरी पार्टी ने एक सामान्य से कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है। जनता के मुद्दों पर हम सबका सहयोग लेकर काम करेंगे।

इससे पहले शन‍िवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में बीजेपी व‍िधायक दल की बैठक हुई। इसमें पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुन ल‍िया गया। इस दौरान बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी दुष्‍यंत गौतम, राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरंदेश्वरी भी मौजूद रहीं।

मेरी पार्टी ने एक सामान्य से कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है। जनता के मुद्दों पर हम सबका सहयोग लेकर काम करेंगे: उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी

पुष्कर सिंह धामी के रूप में म‍िला एक युवा नेता
पुष्कर सिंह धामी के उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद भाजपा सांसद अजय भट्ट ने कहा क‍ि हम इस फैसले से खुश हैं। हमें पुष्कर सिंह धामी के रूप में एक युवा नेता मिला है। हम बेहतर अंतर से 2022 विधानसभा चुनाव जीतेंगे।

2017 चुनाव के बाद बीजेपी ने द‍िया तीसरा मुख्‍यमंत्री
राजधानी देहरादून में विधायक दल की बैठक खत्‍म हो गई। इसके साथ ही उत्तराखंड को 2017 विधानसभा चुनाव के बाद तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में पुष्‍कर स‍िंह धामी के रूप में नया चेहरा देखने को मिला है। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत लेकर आई भारतीय जनता पार्टी 5 साल में राज्य को तीसरा मुख्यमंत्री द‍िया है। वैसे तो इस रेस में कई नाम थे, लेक‍िन सबको चौंकाते हुए बीजेपी आलाकमान ने पुष्‍कर स‍िंह धामी के नाम पर मुहर लगा कर सबको हैरान कर द‍िया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:रुड़की:- आबकारी निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

Sat Jul 3 , 2021
बिग ब्रेकिंग रुड़की रुड़की:- आबकारी निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार, देहरादून विजीलेंस टीम ने आबकारी निरीक्षक को घर से ही रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा, शराब ठेकेदार से भारी रकम की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार, बन्द कमरे में पूछताछ जारी। Read Article 🔊 Listen to this Share Post

You May Like

advertisement