उत्तराखंड:-प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री रावत से फोन पर बात की, मदद का दिया भरोसा

उत्तराखंड:-प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री रावत से फोन पर बात की, मदद का दिया भरोसा,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में ग्लेशियर फटने की सूचना है। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है।
वहीं फिलहाल राहत की खबर ये है कि नंदप्रयाग से आगे अलकनंदा नदी का बहाव सामान्य हो गया है। नदी का जलस्तर सामान्य से अब 1 मीटर ऊपर है लेकिन बहाव कम होता जा रहा है। राज्य के मुख्य सचिव, आपदा सचिव, पुलिस अधिकारी एवं मेरी समस्त टीम आपदा कंट्रोल रूम में स्थिति पर लगातार नज़र रख रही है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर बताया- चमोली ज़िले से एक आपदा का समाचार मिला है। ज़िला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने की आदेश दे दिए हैं। किसी भी प्रकार की अफ़वाहों पर ध्यान ना दें । सरकार सभी ज़रूरी कदम उठा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा- चमोली के रिणी गांव में ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को भारी बारिश व अचानक पानी आने से क्षति की संभावना है। नदी में अचानक पाने आने से अलकनंदा के निचले क्षेत्रों में भी बाढ़ की संभावना है। तटीय क्षेत्रों में लोगों को अलर्ट किया गया है। नदी किनारे बसे लोगों को क्षेत्र से हटाया जा रहा है।

एहतियातन भागीरथी नदी का फ्लो रोक दिया गया है। अलकनन्दा का पानी का बहाव रोका जा सके इसलिए श्रीनगर डैम तथा ऋषिकेष डैम को खाली करवा दिया है। SDRF अलर्ट पर है। मेरी आपसे विनती है अफवाहें न फैलाएं। सरकारी प्रमाणिक सूचनाओं पर ही ध्यान दें। मैं स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हो रहा हूं।
अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अपराधों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान में कार्यवाही करते हुऐ अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त 01 डंपर सीज

Sun Feb 7 , 2021
तराई पूर्वी वन प्रभाग के अंतर्गत श्रीमान प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के निर्देशन में वन अपराधों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान में कार्यवाही करते हुऐ अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त 01 डंपर सीजश्रीमान प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग, हल्द्वानी के निर्देशन में आज […]

You May Like

advertisement