उतराखंड: राहुल गांधी का आज उतराखंड दौरा, यह पूरा कार्यक्रम,

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 14 फरवरी को प्रदेश में मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय नेताओं ने प्रचार-प्रसार के लिए उत्तराखंड आना शुरू कर दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं। इस दौरान वे गढ़वाल और कुमाऊं में वर्चुअल रैली कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेंगे। साथ ही राहुल गांधी हरिद्वार में गंगा आरती में भी हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार आज यानि 5 फरवरी को राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे गढ़वाल और कुमाऊं दोनों ही जगहों पर वर्चुअल रैली करेंगे. जिसकी शुरुआत वे उधम सिंह नगर के किच्छा से करेंगे। राहुल गांधी सुबह सबसे पहले किसानों से चर्चा क रेंगे. उसके बाद लगभग 3 बजे हरिद्वार नेहरू युवा केंद्र में वर्चुअल रैली को भी राहुल गांधी संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के कार्यक्रमानुसार हरिद्वार से राहुल गांधी वर्चुअल माध्यम से लोगों से भी जुड़ेंगे। इस दौरान वे बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े करेंगे। उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी राज्य में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेंगे।

हरिद्वार में गंगा आरती करेंगे राहुल गांधी: राहुल गांधी उत्तराखंडी स्वाभिमान वर्चुअल रैली के माध्यम से हरिद्वार से पूरे प्रदेश में लगभग 100 जगहों पर अपनी बात जनता के बीच रखेंगे। वर्चुअल रैली के बाद राहुल गांधी विश्व विख्यात हर की पैड़ी पहुंचकर गंगा आरती में हिस्सा लेंगे। राहुल गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस कमेटी की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

तैयारी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हरिद्वार पहुंच कर कार्यक्रम की कमान संभाल ली है। कांग्रेस उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया कि राहुल गांधी ने लोगों की भावनाओं को देखते हुए अपना सारा कार्यक्रम रखा है। उन्होंने कहा राहुल गांधी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में एक नया जोश भरने का काम करेंगे।

राहुल गांधी कल किच्छा के किसानों को संबोधित भी करेंगे। कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी शिल्पी अरोड़ा ने बताया कि राहुल गांधी के किच्छा दौरे को लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह है। खासतौर से क्षेत्र में किसानों का प्रभाव है और राहुल गांधी का किसानों के प्रति विशेष लगाव है। ऐसे में किसानों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी शिल्पी अरोड़ा का कहना है कि इन चुनावों में किसान बीजेपी को जवाब देगा और जिस तरह से किसानों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया है। कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है. निश्चित तौर से इसका फायदा इन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को होगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड में बारिश और बर्फबारी के चलते 36 से सड़के बंद,

Sat Feb 5 , 2022
देहरादून: उत्तराखंड में मौसम मुसीबत बना हुआ है। भारी बारिश और बर्फबारी से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित है। पहाड़ों में लगातार दो दिन से हो रहे हिमपात के कारण तीन दर्जन से अधिक सड़क मार्ग बंद हैं। जबकि, 100 से अधिक गांवों का संपर्क जिला मुख्यालयों से कट गया है। […]

You May Like

advertisement