उत्तराखंड: अंतिम व्यक्ति की खोज तक जारी रहेगा रेस्क्यू अभियान,

उत्तराखंड: अंतिम व्यक्ति की खोज तक जारी रहेगा रेस्क्यू अभियान,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। चमोली जिले में आई आपदा में लातपा हुए आखिरी व्यक्ति तक राहत बचाव कार्य जारी रहेगा। यह एलान उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने किया है।
ली देपूरी ताकत से काम कर रहे बचाव दल
डीजीपी ने बताया कि वहां पर पुलिस फोर्स और एसडीआरएफ अन्य विभागों व बचाव दल के साथ मिलकर पूरी ताकत से काम कर रही है। फिलहाल, गांवों और टनल में शव मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले तक लग रहा था कि टनल में कुछ लोग जीवित हो सकते हैं।
लिहाजा, वहां पर राहत व बचाव कार्य को तेजी से किया गया। लेकिन, वहां पर दुश्वारियों के चलते काम ज्यादा तेज नहीं हो पाया। बाकी बचे लोगों को सरकार जो भी एसओपी बनाती है उसके हिसाब से मृत घोषित कर दिया जाएगा। इसके बाद उनके परिजनों को आवश्यक मानकों के आधार पर सहायता आदि उपलब्ध कराई जाएगी।
एफआईआर हो रही हैं लगातार दर्ज
डीजीपी ने बताया कि लोगों की ओर से लगातार एफआईआर दर्ज कराई जा रही हैं। कानून जो भी मदद देने का प्रावधान है उसके हिसाब से पुलिस काम कर रही है। सभी पीड़ितों के डीएनए सैंपल भी लिए जा रहे हैं। ताकि, शवों और मानव अंग के डीएनए से उनका मिलान कराया जा सके। 
सात फरवरी को आई थी आपदा
चमोली जिले के तपोवन में विगत सात फरवरी को ग्लेशियर टूटने से आई आपदा में तबाही मचा दी थी। आपदा में कुल 206 लोग लापता हैं। जिनकी तलाश में राहत बचाव कार्य जारी है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: नरेन्द्र नगर में आज घोषित होगी बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि

Tue Feb 16 , 2021
उत्तराखंड: नरेन्द्र नगर में आज घोषित होगी बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक टिहरी। आज वसंत पंचमी के दिन बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित की जाएगी। मां सरस्वती के प्रकटोत्सव का त्योहार वसंत पंचमी आज मंगलवार को मनाया जा रहा है।इस पर्व पर रवि […]

You May Like

Breaking News

advertisement