उतराखंड: रोडवेज कर्मचारी कल से शुरू करेंगे आंदोलन!

देहरादून: रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है। कर्मचारी वेतन भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर 21 मार्च से प्रदेश के सभी डिपो में एक दिवसीय धरना देंगे। यदि इसके बाद भी मांगें नहीं मानी गई तो 28 मार्च से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर देंगे।

प्रदेश महामंत्री दिनेश पंत ने बताया कि मार्च महीने बीतने वाला है, लेकिन कर्मचारियों को अभी तक फरवरी महीने का वेतन नहीं मिल पाया। एसीपी के नाम पर कर्मचारियों के वेतन से रिकवरी की जा रही है, जो न्यायोचित नहीं हैं। एसीपी प्रकरणों में कर्मचारियों ने प्रत्यावेदन दिए थे, लेकिन उन पर कोई सुनवाई नहीं हो पाई।

सातवें वेतनमान के अनुरूप महंगाई और अन्य भत्ते नहीं मिल पा रहे। कहा कि परिषद 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कई बार प्रबंधन को ज्ञापन दे चुका हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिस कारण मजबूरन अब चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा है। कहा कि 21 मार्च को सभी डिपो शाखाओं में धरना होगा। दूसरे चरण में 23 मार्च को सभी मंडलीय कार्यालय में धरना दिया जाएगा। इसके बाद भी मांगें नहीं मानी तो 28 मार्च से प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन कार्यालय बहिष्कार शुरू किया जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:जिले में सिनेमा घर संचालक की मनमानी, कपूर डीडी सिनेमा का गुना गणित

Sun Mar 20 , 2022
जिले में सिनेमा घर संचालक की मनमानी, कपूर डीडी सिनेमा का गुना गणितकपूर डीडी सिनेमा का चल रहा अपना अलग हिसाब किताबएक उदाहरण से समझें टिकट का गणित?किस तरह की फिल्‍म को टैक्‍स-फ्री किया जाता है?अंबेडकरनगरफिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को कई भाजपा शासित राज्‍यों में टैक्‍स-फ्री कर दिया गया है. […]

You May Like

advertisement