उतराखंड रोडवेज सभी रूटों पर बढ़ाएगा किराया, दीपक जैन, महाप्रबंधक(संचालन) रोडवेज

देहरादून: उत्तराखंड रोडवेज सभी रूटों पर बसों का किराया बढ़ा सकता है। इसके लिए रोडवेज प्रबंधन ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिसे राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) को भेजने की तैयारी है। रोडवेज ने अभी उन रूटों पर किराया बढ़ाया है, जहां टोल प्लाजा है। यह निर्णय टोल टैक्स बढ़ने पर लिया गया था।

लेकिन, अब रोडवेज सभी रूटों पर किराया बढ़ाने का दबाव बनाएगा। रोडवेज ने इसका प्रस्ताव भी बना लिया है, जिसे एसटीए को भेजे जाने की तैयारी है। रोडवेज का तर्क है कि बसों का किराया फरवरी 2020 में बढ़ा था, तब से डीजल 60% तक महंगा हो गया है। वाहन मरम्मत का खर्च भी बढ़ गया है। किराया नहीं बढ़ने के कारण रोडवेज को आर्थिक नुकसान हो रहा है। वर्तमान में रोडवेज की मासिक आय 55 करोड़ तक है, जबकि खर्च 58 करोड़ पहुंच गया है।

दून आरटीओ दिनेश पठोई के अनुसार, रोडवेज, निजी और टैक्सी-मैक्सी का किराया और ट्रकों का मालभाड़ा एसटीए तय करता है। एसटीए ने यात्री किराये के दोबारा निर्धारण को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। स्थानीय स्तर की रिपोर्ट मिल गई है, लेकिन अल्मोड़ा, पौड़ी और हल्द्वानी आरटीओ से अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली। जबकि, उन्हें कई बार पत्र भेजे जा चुके हैं। परिवहन मंत्री जल्द बैठक लेने वाले हैं। इसलिए, एक फिर सभी आरटीओ को रिपोर्ट भेजने को पत्र लिखा गया है।

अभी सिर्फ उन रूटों पर किराया बढ़ाया गया है, जहां टोल प्लाजा हैं। जिस हिसाब से डीजल महंगा हो रहा है, उस हिसाब से यात्री किराया भी बढ़ना चाहिए। इसके लिए हमने प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे जल्द ही एसटीए को भेजा जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: भीषण तूफान से मचा कोहराम, कई गाँव मे भारी तबाही,

Sun Apr 10 , 2022
विकासनगर : उत्‍तराखंड में मौसम अलग-अलग रंग दिखा रहा है। रविवार को चटख धूप गर्मी का अहसास करवा रही है। लोग गर्मी से बेहाल हैं। वहीं इससे पहले शनिवार की शाम को मौसम का अलग मिजाज देखने को मिला। दिनभर चिलचिलाती धूप के बाद जौनसार-बावर में भीषण तूफान ने तबाही ला […]

You May Like

advertisement