उत्तराखंड:12 घंटे बाद खुला रूदप्रयाग-बद्रीनाथ हाईवे


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बाधित हो रहा है। बदरीनाथ हाईवे पर घोलतीर के निकट शिवानंदी में सुबह 4 बजे भूस्खलन और बोल्डर गिरने से हाईवे बंद हो गया था। वहीं, सुबह से हाईवे को खोलने में जुटा प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब 12 घंटे बाद हाईवे को खोला गया।
शिवानंदी में सुबह 4 बजे से भूस्खलन से बंद हाईवे को प्रशासन ने शाम 4 बजे तक साफ किया। इसके बाद ट्रैफिक को रवाना किया गया। हालांकि, शिवानंदी में बोल्डर और मलबे की चपेट में आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस बीच यहां वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। रुद्रप्रयाग कोतवाल जयपाल नेगी सुबह से ही मौके पर मौजूद रहे। शाम चार बजे हाईवे खुलने के बाद पुलिस ने ट्रैफिक को रवाना किया।
दूसरी तरफ बदरीनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच सफर करना खतरनाक साबित हो रहा है। हाईवे पर सिरोबगड़, चमधार, खांखरा, नरकोटा सहित कई स्थानों पर पहाड़ी से बोल्डर गिर रहे हैं। पहाड़ी से गिर रहे बोल्डरों की चपेट में आने से वाहन भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। साथ ही कई घंटों तक जाम की स्थिति भी बन रही है। कोतवाल जयपाल नेगी ने बताया कि हाईवे पर भूस्खलन वाले क्षेत्रों में जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं। हाईवे बंद होने की दिशा में ट्रैफिक को रोका जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:हरिद्वार: नशा कर मचा रहे थे हुड़दंग, हाथ मे गंगा जल देकर पुलिस ने दिलाई शपथ

Mon Jul 12 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक शनिवार की रात मादक पदार्थों का सेवन कर हरकी पैड़ी क्षेत्र में हुड़दंग मचा रहे श्रीगंगा सभा के दो कर्मचारियों समेत नौ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया।वहीं हाथ में गंगाजल देकर गंगा किनारे […]

You May Like

Breaking News

advertisement