उत्तराखंड: सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ, कोटद्वार और दिल्ली के बीच

उत्तराखंड: सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ,
कोटद्वार और दिल्ली के बीच,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

कोटद्वार। कोटद्वार और दिल्‍ली के बीच सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल माध्‍यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डा रमेश पोखरियाल निशंक भी वर्चुअल माध्‍यम से समारोह से जुड़े। यह रेलगाडी रोजाना सुबह सात बजे दिल्‍ली से कोटद्वार के लिए चलेगी। अपराह्न एक बजकर 40 मिनट पर कोटद्वार पहुंचेगी। कोटद्वार से अपराहन 3 बजकर 20 मिनट पर दिल्‍ली के लिए प्रस्‍थान करेगी। रात्रि 9 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी।
राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के प्रयासों की बदौलत रेलवे ने उन्नीस वर्षों के लंबे इंतजार के बाद कोटद्वार क्षेत्र को जनशताब्दी एक्सप्रेस का तोहफा दिया है। बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल कोटद्वार रेलवे स्टेशन से वर्चुअल माध्यम से इस रेल को ही झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया। पूर्व में रेल को कोटद्वार स्टेशन से पौने चार बजे कोटद्वार से दिल्ली के लिए रवाना होना था, लेकिन अब समय में परिवर्तन कर दिया है। नये समय के अनुसार, रेल तीन बजकर बीस मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी व रात्रि नौ बजकर पचास मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी। पूर्व में दिल्ली पहुंचने का समय रात्रि दस बजकर बीस मिनट था। दिल्ली से पूर्व समयानुसार ही सुबह सात बजे रेल कोटद्वार के लिए निकलेगी व दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर कोटद्वार पहुंचेगी।
दो स्टेशनों पर ठहराव रोका
यात्रियों को अलग-अलग स्टेशनों पर अधिक इंतजार न करना पड़े, इसके लिए महकमे ने पूर्व प्रस्तावित स्टेशनों में से दो स्टेशनों पर रेल का ठहराव समाप्त कर दिया है। अब रेल कोटद्वार से नजीबाबाद, मौजमपुर, बिजनौर, हल्दौर, चांदपुर, मंडी धनौरा, गजरौला, हापुड़, गाजियाबाद से होकर दिल्ली पहुंचेगी। पूर्व में पिलखुवा व शहादरा में भी रेल को रुकना था।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध चलाया अभियान

Wed Mar 3 , 2021
जांजगीर-चांपा, 3 मार्च, 2021/ कोविड-19, के संक्रमण से बचाव और सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। 2 मार्च तक जिले में ऐसे 11 हजार 355 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते […]

You May Like

Breaking News

advertisement