उत्तराखंड:कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षा न देने वाले छात्रों का विवरण मांगा


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

अपर निदेशक गढ़वाल मंडल की ओर से समस्त प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों से रविवार शाम तक यह सूचना मांगी गई है कि कोविड की वजह से कितने छात्र-छात्राओं ने 10वीं, 11वीं, 12वीं की मासिक और प्री बोर्ड परीक्षा नहीं दी। एडी ने कहा कि यदि किसी छात्र ने कोई परीक्षा दी है तो उसे बोर्ड के अंकों के लिए आधार बनाया जा सकता है।अपर निदेशक गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि इस बार कोविड की वजह से उच्च स्तर से उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं न कराए जाने का निर्णय लिया गया है। बोर्ड के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट घोषित किया जाना है।सीबीएसई की ओर से इसके लिए 10वीं, 11वीं और 12वीं की मासिक एवं प्री बोर्ड परीक्षाओं के अंकों को आधार बनाए जाने की बात कही गई है। राज्य में इसके लिए सीबीएसई पैटर्न को लागू करने से पहले यह जानना जरूरी है कि क्या बोर्ड के छात्र-छात्राओं की वर्ष 2020-21 की कोई मासिक या प्री बोर्ड परीक्षाएं कराई गई हैं।
यदि सर्वे में यह बात सामने आती है कि एक, दो या तीन मासिक परीक्षाएं भी कराई गई हैं तो इसे 10वीं और 12वीं के अंकों के लिए आधार बनाया जा सकेगा।
भ्रम फैला रहे कुछ शिक्षक 
महावीर सिंह बिष्ट ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पूर्व में एक पत्र जारी किया था, लेकिन कुछ शिक्षकों की ओर से इस पर अनावश्यक भ्रम फैलाया जा रहा है कि उन्हें अवकाश के दिनों में स्कूल बुलाया जा रहा है। एडी ने कहा कि शिक्षक इस काम को बिना स्कूल जाए फोन एवं ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर:ख़ादिमों की संस्था अंजुमन शेख़ज़ादगान द्वारा टीकाकरण शिविर आयोजित"

Mon Jun 21 , 2021
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली ख़ादिमों की संस्था अंजुमन यादगार चिश्तिया शेख़ज़ादगान ख़ुद्दाम हज़रत ख़्वाजा साहिब (र.अ.) अजमेर की तरफ़ से कोविड-19 से बचाव के लिए राजस्थान सरकार द्वारा 18 साल से ज़्यादा वह 45 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान की कड़ी […]

You May Like

advertisement