उत्तराखण्ड: आवारा पशु बने परेशानी का सबब,

स्लग – आवारा पशु बने परेशानी का सबब, नगर निगम नहीं ले रहा सुध

रिपोर्ट – जफर अंसारी

स्थान – हलद्वानी

एंकर – शहर में आवारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में आवारा पशु राहगीरों के लिए परेशानियों का सबब बने हुए हैं, इतना ही नहीं शहर में आवारा पशुओं के कारण कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं,
आवारा पशुओं का सबसे ज्यादा आतंक नगर निगम क्षेत्र के हल्द्वानी नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग पर देखा जा रहा है. जहां झुंड के झुंड पशु सड़कों पर खड़े दिखाई दे रहे हैं, पशुओं द्वारा सड़क पर कब्जा किए जाने के चलते सबसे ज्यादा वाहन चालकों को परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है, जिसके चलते सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है, यही नहीं रात के अंधेरे में भी पशुओं का झुंड सड़क पर कब्जा जमा कर बैठे रहते हैं, जिससे अंधेरे में वाहन चालक पशुओं से टकरा जाते हैं, जिसके चलते कई हादसे भी हो चुके हैं.
वही बीते दिनों कालाढूंगी छेत्र मे एक महिला को गली से गुजर रहे सांड ने घर के बाहर ही पटक पटक कर मार डाला। महिला की मौत से उसके चार बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया।
वही इस सब को लेकर हलद्वानी नगर निगम के नगर आयुक्त, पंकज उपाध्याय, रटारटाया जवाब देते हुए नजर आ रहे है, उनका कहना है कि आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए नगर निगम प्रयास कर रहा है, लोगो के सड़को में कूड़ा डालने के कारण आवारा पशु सैकड़ो में आ रहे है इसलिए सड़को में कूड़ा न डाले तो वही जब उनसे आवारा पशुओं को पकड़ने के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि नगर निगम के द्वारा लगातार आवारा पशुओं को पकड़ा जा रहा है । लेकिन पूरे सहर में बड़ी संख्या में घूमते दिख रहे आवारा पशु नगर आयुक्त की बात पर सवालिया निशान जरूर खड़े कर रहे है । नगर निगम के अधिकारी हमेशा तर्क देते हैं कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए समय-समय पर अभियान चलाया जाता है। लेकिन ये कितना सच है इस बात का अंदाजा सड़क में घूम रहे आवारा पशुओं को देख कर लगाया जा सकता है ।

बाइट – पंकज उपाध्याय, नगर आयुक्त, नगर निगम, हलद्वानी ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं अपडेट: बिजली कटौती के चलते पानी के लिए मचा हाहाकार,

Thu Apr 21 , 2022
लालकुआ अपडेट। लालकुआ क्षेत्र में बिजली कटौती के बाद अब पानी के लिए मचा हाहाकार”लालकुआ शहर में बिजली कटौती के चलते पानी के लिए मचा हाहाकार”कई इलाकों के घरों में नही पहुंचा पानी। लालकुआ क्षेत्र में विगत लंबे समय से जारी है अघोषित बिजली कटौती”पूर्व विधायक नवीन चन्द्र दुम्का के […]

You May Like

advertisement