उत्तराखंड: सुसरलियो ने नही किया न्यायालय निर्देश का पालन,

रुड़की

– ससुरालियों के गेट के बाहर घंटों तक अपने बच्चे को लेकर बैठी रही विवाहिता, न्यायालय के निर्देश का ससुरालयों ने नहीं किया पालन

– रुड़की में एक विवाहिता व उसके बच्चे को न्यायालय के आदेश पर एक अधिकारी और कुछ पुलिस कर्मी उसकी ससुराल छोड़ने पहुंचे थे, लेकिन ससुराल वालों ने न्यायालय के निर्देश के बाद भी गेट नहीं खोला। जिसके चलते विवाहिता अपने छोटे बच्चे के साथ ससुरालयों के गेट के बाहर घंटों तक बैठी रही। वहीं अधिकारी व पुलिसकर्मी भी महिला के साथ वहां मौजूद रहे।

बता दें कि अकबरपुर कालसो निवासी महेंद्र सिंह सैनी ने अपनी बेटी रूपा की शादी दिसंबर 2018 को रुड़की के देव एन्क्लेव निवासी सुमित सैनी पुत्र विनित सैनी के साथ की थी। आरोप है कि शादी के करीब 6 माह बाद विवाहिता को उसके सुसराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद रिश्तेदारों में बैठकर आपस में कई बार सुलह भी कराई गई, लेकिन उसके बाद भी बात नहीं बनी। ससुरालियों का विवाहिता के प्रति व्यवहार नहीं बदला उसके साथ मारपीट की जाती थी। इस बात से परेशान विवाहिता को उसके मायके वाले वापस अपने गांव ले गए, जिसके बाद महिला हेल्प लाइन में भी मामला चला लेकिन बात नहीं बन पाई, इसके बाद मामला न्यायालय में चला। न्यायालय ने 11 अक्टूबर को विवाहिता को ससुराल में रहने की इजाजत दे दी। न्यायालय के निर्देश पर सीडीपीओ जैनेंद्र और पुलिस कर्मी विवाहिता व उसके बच्चे को लेकर उसकी ससुराल पहुंचे लेकिन ससुरालवालों ने गेट ही नहीं खोला। घंटों तक विवाहिता अपने बच्चे के साथ गेट पर बैठी रही। वहीं अधिकारी व पुलिस कर्मी भी वहां मौजूद रहे।

वहीं सीडीपीओ जैनेंद्र का कहना है कि मामले में न्यायालय को अवगत कराया जाएगा इसके बाद न्यायालय से जो भी निर्देश प्राप्त होंगे आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाइट– रूपा (पीड़ित विवाहिता)

बाइट– महेंद्र सिंह सैनी (रूपा के पिता)

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: रेलयात्रियों के परिजनों को बड़ी राहत, प्लेटफार्म एंट्री टिकट के रेट हुए कम,

Wed Nov 24 , 2021
देहरादून: कोरोनाकाल के दौरान रेलवे प्लेटफॉर्म पर बहुत अधिक भीड़ न हो उसके लिए रेलवे बोर्ड ने प्लेटफॉर्म का टिकट 10 रुपए से 30 रुपए कर दिया था। लेकिन जब कोरोना की स्थिति सामान्य हो गई है तो अब रेलवे बोर्ड ने दोबारा से स्टेशन प्लेटफॉर्म का टिकट 30 रुपए से […]

You May Like

advertisement