उत्तराखंड:स्वामी चिदानंद बोले खाद्य पदार्थ और जल की गुणवत्ता को अक्षुण्ण बनाने को मिलकर हो प्रयास

प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि पृथ्वी पर प्रत्येक मनुष्य के अस्तित्व को बचाये रखने के लिए शुद्ध भोजन, स्वच्छ जल और प्रदूषण रहित वायु की जरूरत होती है। अगर ये तीनों तत्व प्रदूषित हो जाएं तो जीवन पर संकट मंडराने लगता है। खाद्य पदार्थ और जल की गुणवत्ता को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।
विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर स्वामी चिदानंद सरस्वती ने दूषित भोजन और प्रदूषित जल से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। इस अवसर पर परमार्थ निकेतन की ओर से निराश्रितों और जरूरतमंद परिवारों को राशन और दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं के किट वितरित किए गए। स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि इस समय कई लोग बेरोजगार हुए हैं, ऐसे में सबसे पहली जरूरत है भोजन। सभी मिलकर मदद के लिए आगे आएं तो उन परिवारों को संबल प्राप्त होगा और कुछ राहत भी मिलेगी ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:दून व्यापार मंडल की सरकार से मांगे। व्यापारियों का उत्पीड़न बन्द करो

Mon Jun 7 , 2021
व्यापारियों को आर्थिक पैकेज की घोषणा करो, व्यापारियों को तत्काल वैक्सिनेशन करो,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक साथियों आज की वर्चुअल बैठक में अनेक व्यापार मंडलों के प्रतिनिधि सम्मिलित हुए। उक्त बैठक में सरकार की व्यापार विरोधी नीति व व्यापारी दमनकारी विचारधारा के विरोध में सभी व्यापारी एकजुट दिखे और सरकार को […]

You May Like

advertisement