उत्तराखंड: दर्दनाक मौत, खनन कार्य के दौरान श्रमिक की दर्दनाक मौत हुई।

उत्तराखंड: दर्दनाक मौत,
खनन कार्य के दौरान श्रमिक की दर्दनाक मौत हुई।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हल्द्वानी- यहां गौला नदी के गोरापडाव उपखनिज निकासी गेट पर खनन कार्य के दौरान श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई, घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को झारखंड के ग्राम कटरा जिला गढ़वा निवासी खनन श्रमिक विश्वनाथ कोरबा उम्र 50 वर्ष अपने साथियों के साथ गोरापडाव उप खनिज निकासी गेट पर खनन कार्य कर रहा था कि इसी दौरान रेता-बजरी की ढा़ग मजदूरों के ऊपर गिर गई, अचानक हुई इस घटना से हड़कंप मच गया घटना में विश्वनाथ मलबे के नीचे दब गया जबकि अन्य श्रमिकों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही उसके परिजनों को सूचित कर दिया है इधर घटना से गोला श्रमिकों में शोक की लहर व्याप्त है।

बताते चलें कि अभी एक पखवाड़े पूर्व खनन कार्य के दौरान एक महिला श्रमिक की भी मौत हो गई थी। गौरतलब है कि गौला नदी में खनन कार्य का संचालन वन विकास निगम द्वारा कराया जाता है । शासन प्रशासन द्वारा श्रमिकों को तमाम सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं बावजूद इसके बताया जा रहा है श्रमिकों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण वितरण नहीं किए जाते हैं जिसका खामियाजा मजदूरों को अपनी जान गवा कर भुगतना पड़ रहा हैं।11 दिन पहले जहां गौला नदी में खनन कार्य के दौरान एक महिला मजदूर की मौत हो गई वथी, जबकि उसकी पोती मौत और जिंदगी के बीच झूल रही है. वहीं, बुधवार को नदी के गोरापड़ाव खनन निकासी गेट पर उप खनिज की ढांग गिरने से एक मजदूर की फिर मौत हुई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: चमोली आपदा: केंद्र सरकार ने अध्ययन के लिए गठित किए दो दल, आज रवाना होंगे रैणी गाँव

Thu Mar 25 , 2021
उत्तराखंड: चमोली आपदा: केंद्र सरकार ने अध्ययन के लिए गठित किए दो दल, आज रवाना होंगे रैणी गाँव।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक *चमोली। चमोली के ऋषिगंगा-धौलीगंगा में आई आपदा के अध्ययन के लिए केंद्र सरकार की ओर से दो टीमें बनाई गई हैं। यह दोनों दल ऋषि गंगा के अपस्ट्रीम और डाउन […]

You May Like

advertisement