उत्तराखंड: त्रिवेद सरकार आज कराएगी बजट पास,देर शाम ही सत्र स्थगित होने की संभावना

उत्तराखंड: त्रिवेद सरकार आज कराएगी बजट पास,देर शाम ही सत्र स्थगित होने की संभावना,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। त्रिवेंद्र सरकार शनिवार को बजट पास कराएगी। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में तय हो गया है कि शनिवार को सरकार विभागवार बजट पर चर्चा व मतदान कराएगी। आज ही विनियोग विधेयक सदन में आएगा और चर्चा के बाद उसे पारित कर दिया जाएगा। बजट पास और तीन अन्य विधेयकों को पास कराने के बाद शनिवार देर शाम को ही सत्र स्थगित होने की संभावना है।
सदन में आएगी कैग रिपोर्ट
शनिवार को सदन के पटल पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट भी पेश होगी। यह रिपोर्ट  31 मार्च 2019 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए जिला चिकित्सालय परिणामों पर होगी। दूसरी रिपोर्ट भी पेश होगी। सूचना का अधिकार अधिनियम 2014-15 से 2017-18 तक की वार्षिक रिपोर्ट भी सदन पटल पर आएगी।
ये विधेयक आज होंगे पास
उत्तराखंड विनियोग विधेयक, उत्तराखंड (उत्तरप्रदेश नगर निगम अधिनियम 1959) संशोधन विधेयक, उत्तराखंड (उत्तरप्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916) संशोधन विधेयक, देवभूमि उत्तराखंड विवि विधेयक, सूरजमल विवि विधेयक, स्वामी राम हिमालयन विवि(संशोधन) विधेयक।
सत्र से पहले कुछ मंत्रियों व विधायकों के जाने की चर्चा

सदन के गलियारों में शुक्रवार को सत्र स्थगित होने से पहले कुछ मंत्रियों और विधायकों के भराड़ीसैंण से जाने की चर्चाएं गरमाती रहीं। देर रात कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में तय बिजनेस ने संकेत साफ कर दिए कि रविवार को अब शायद ही सत्र का संचालन हो।
शनिवार को खुला रहेगा सचिवालय
राज्य सचिवालय शनिवार को खुला रहेगा। सचिवालय प्रशासन ने इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों को आदेश जारी किए गए। प्रभारी सचिव भूपाल सिंह मनराल ने आदेश जारी किए।  
नए सदस्यों के नामित करने का अधिकार स्पीकर दियासदन में शुक्रवार को संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने उत्तराखंड बोली भाषा विकास, विधायकों के वेतन भत्तों के निर्धारण समेत तीन समितियों का कार्यकाल खत्म होने की जानकारी दी। सदन ने समितियों का कार्यकाल आगे बढ़ाने और नए सदस्यों को नामित करने का अधिकार विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: इम्युनिटी के लिए दुरुस्त रखे जीवनशैली, डॉ खुल्लर

Sat Mar 6 , 2021
उत्तराखंड: इम्युनिटी के लिए दुरुस्त रखे जीवनशैली, डॉ खुल्लरप्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक नैनीताल। आयुर्वेद विशेषज्ञों ने इस पद्धति से वात रोग दूर करने और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को लेकर चर्चा की। विशेषज्ञों ने कहा कि कई ऐसी बीमारियां हैं, जिसका बेहतर और सुरक्षित इलाज आयुर्वेद में संभव है।मुखानी स्थित होटल में […]

You May Like

Breaking News

advertisement