उत्तराखंड: दो और आरोपी गिरफ्तार,पटवारी पेपर प्रकरण,

सागर मलिक

1.हमारी जांच मामले की तह तक जाएगी, पेपर लीक प्रकरण में भूमिका निभाने वाला हर शख्स रहे जेल जाने को तैयार”- एस.एस.पी. अजय सिंह,

लेखपाल पटवारी भर्ती परीक्षा प्रकरण में एसआईटी को मिली एक और बड़ी सफलता। एसआईटी ने मामले में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार , हरिद्वार निवासी दीपक कुमार और सौरभ प्रजापति को किया गिरफ्तार। प्रकरण में अब तक कुल 10 आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा लेखपाल/ पटवारी भर्ती परीक्षा प्रकरण में थाना कनखल पर दर्ज मुकदमें की तफ्तीश मिलने के बाद लगातार जांच में जुटी एस.आई.टी. टीम द्वारा एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के पर्यवेक्षण में अब तक गिरफ्तार किए जा चुके 08 अभियुक्तों (संजीव दूबे, रितू, मनीश कुमार, प्रमोद कुमार, राजपाल, संजीव कुमार, रामकुमार, सोनू उर्फ खड़कू) में से मुख्य आरोपी चाचा-भतीजे संजीव दूबे और राजपाल का दिनांक 19.01.2023 से 04 दिवस पुलिस कस्टडी रिमाण्ड हासिल किया।

कस्टडी रिमाण्ड के दौरान मिली अहम जानकारी के आधार पर एसआईटी ने प्रकरण से सम्बन्धित कई संदिग्ध दस्तावेज व अन्य सामग्री बरामद की गई।

अभियुक्त राजपाल, संजीव दुबे व अन्य के साथ मिलकर अभियर्थियों को पेपर पढ़वाने समेत अन्य कई प्रकार के सहयोग करने के एवज में लाभ प्राप्त करने के संबंध में संलिप्तता प्रकाश में आने पर अभियुक्त दीपक व सौरभ को गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तों द्वारा प्रिन्टर क्रय कर पेपर की फोटोस्टेट निकालकर बिहारीगढ स्थित रिजार्ट में अभ्यर्थियों की निगरानी की गई व सॉल्व किए गये पेपरों को नष्ट किए जाने की पुष्टि की गई। दोनो अभियुक्तों के कब्जे से अभ्यर्थियों से लिए गए धन का लेखा जोखा सम्बन्धित दस्तावेज बरामद करते हुए पुलिस टीम ने प्रिंटर तथा अन्य दस्तावेज बरामद किये।

अभियुक्तों की निशांदेही पर प्रश्न लीक प्रकरण के द्वारिका दिल्ली स्थित तीसरे घटनास्थल को भी चिन्हित किया गया। उक्त स्थल पर अभियुक्तों द्वारा अपने रिश्तेदारो को ले जाकर पेपर पढ़वाया गया था। टीम द्वारा उक्त पेपर लीक हेतु प्रयुक्त अभियुक्त राजपाल का रिश्तेदार की बोलेरो तथा पेपर के फोटो लेने वाले मोबाइल सम्बन्धित साक्ष्य भी बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता :-

1- दीपक कुमार पुत्र सुशील कुमार निवासी ग्राम प्रहलादपुर खानपुर हरिद्वार

2- सौरभ प्रजापति पुत्र स्व हरद्वारी लाल निवासी पीठ बाजार सीएमआई हॉस्पिटल के सामने, ज्वालापुर हरिद्वार

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून:संदिग्ध हालत में मिले युवक-युवती के शव, जाँच में जुटी पुलिस,

Mon Jan 23 , 2023
सागर मलिक उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रेसकोर्स इलाके में एक घर में दो शव मिलने से सनसनी फैल गई। शुरुआती जांच में दोनों के जहर के इंजेक्शन लगाकर सुसाइड करने की आशंका जताई जा रही है। मामला प्रेमप्रसंग का माना जा रहा है। आपको बता दें कि रेसकोर्स इलाके […]

You May Like

Breaking News

advertisement