उत्तराखंड: उफतारा 12 अप्रैल को आयोजित करेगा, “उफतारा सम्मान एवं सांस्कृतिक समारोह”

उत्तराखंड: उफतारा 12 अप्रैल को आयोजित करेगा, “उफतारा सम्मान एवं सांस्कृतिक समारोह”
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड फिल्म, टेलीविजन एंड रेडियो एसोसिएशन (उफतारा) 12 अप्रैल को ‘उफतारा सम्मान एवं सांस्कृतिक समारोह’  आयोजित करेगा। समारोह में फिल्म, लोक संस्कृति, साहित्य और कृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 15 व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा।  
सोमवार को प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान उफतारा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप भंडारी ने बताया कि बीते वर्षों की तरह इस बार भी समारोह नगर निगम के टाउन हॉल में होगा। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड की लोक संस्कृति को बढ़ाने के लिए कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए नए कलाकारों को मंच दिलाने व उन्हें आगे बढ़ाने के लिए उफतारा समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता है। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को होने जा रहे समारोह में गत वर्ष दिवंगत हुए कलाकारों को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी। इस मौके पर उफतारा के महासचिव डॉ. अमरदेव गोदियाल, बृजेश भट्ट, गम्भीर सिंह ज्याडा, अनिल, पद्म गुसाईं, नागेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।
इनका होगा सम्मान
संस्कृति संरक्षण- रामरत्न काला, गीतकार गणेश वीरान, अभिनेता बलदेव राणा, फ़िल्म निर्देशक सुशीला रावत, देबू रावत, सुदर्शन शाह, गढ़वाली कवि ओमप्रकाश सेमवाल, अभिनेता पन्नू गुसाईं, कुमाऊंनी लोक गायिका  उपाध्याय, मनोज सागर, मुकेश कठैत, साहित्यकार डा. वीरेंद्र बाल, संगीतकार सुरेंद्र कोहली, सुमित गुसाईं, कृषि क्षेत्र अजयपाल पंवार।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: जंगल में शिकार के लिए गए युवको में से 4 की मौत, ऐसा खुला मौत का रहस्य

Mon Apr 5 , 2021
उत्तराखंड: जंगल में शिकार के लिए गए युवको में से 4 की मौत, ऐसा खुला मौत का रहस्यप्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक टिहरी :उत्तराखंड के टिहरी जिले में शिकार के लिए जंगल गए चार युवकों की मौत की खबर से ग्रामीण हलकान है।भिलंगना के राजस्व दूरस्थ गांव कुण्डी में जंगल में शिकार […]

You May Like

advertisement