उत्तराखंड:उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 27 नेताओं के गनर हटे


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला 27 नेताजी के गनर हटाये गए
जिला पंचायत अध्यक्ष,समेत जलवेदार दून के मेयर गामा ऋषिकेश के मेयर समेत 27 प्रमुख नेताओं और प्रतिनिधियों के गनर हटाए गए हैं। शासन ने समीक्षा के बाद सुरक्षा कर्मी हटाने का यह निर्णय लिया है। गनर हटाने का कारण कोरोनाकाल में पुलिसकर्मियों की जरूरत बताया है। उत्तराखंड में राजनीतिक दलों से जुड़े लोग, पूर्व मंत्री, दायित्वधारी समेत कई लोगों के पास गनर हैं। सत्ताधारी पार्टी से जुड़े नेताओं समेत अन्य को सरकार ने गनर उपलब्ध कराए हैं जबकि कुछ को इसके बदले सरकार को भुगतान करना पड़ता है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने शपथ लेने के बाद कई सख्त निर्णय लिए हैं। हाल ही में शासन स्तर पर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में गनर वापसी को लेकर चर्चा की गई।
अफसरों ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में उत्तराखंड के कई पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में हैं। इसके चलते कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिसकर्मियों की आवश्यकता है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कुछ लोगों से गनर वापस लिए जाएं, जिन्हें अधिक आवश्यकता नहीं है। ऐसे में शासन स्तर पर 27 लोगों के गनर वापस करने के लिए आदेश जारी किया गया। इसमें देहरादून नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, ऋषिकेश नगर निगम मेयर अनीता ममगाईं, पूर्व मंत्री नवप्रभात समेत कई शामिल हैं,इनके भी हटे गनर: शासन ने गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा, रिटायर्ड बीडीओ धर्मपाल सिंह, उत्तराखंड राज्य हज समिति के अध्यक्ष शमीम आलम, व्यवसायी अनिल गुप्ता, कुकरेजा इंस्टीट्यूट के मालिक हिमांशु कुकरेजा, अनुसूचित जनजाति कल्यण परिषद के उपाध्यक्ष मूरतराम शर्मा, पत्रकार मनीष शर्मा, कोऑपरेटिव रेशम फेडरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष अजीत सिंह, विद्युत नियामक अधिकरण के पूर्व अध्यक्ष सुभाष कुमार, न्याय विभाग के सचिव राजेंद्र सिंह, क्षेत्र पंचायत प्रमुख कालसी मठोर सिंह चौहान, उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, पत्रकार आयुष गौड़, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग अध्यक्ष अमीलाल वाल्मीकि, चैनल के प्रबंध निदेशक अमित शर्मा, मानव अधिकार आयोग के सदस्य अखिलेश चंद शर्मा और रामसिंह मीणा के अलावा दौलत कुंवर, पूजा भाटिया, सुमन देवी, वेद गुप्ता, आकाश यादव, तेजेंद्र सिंह शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री रावत ने एसटीएच में तैयार डीआरडीओ के अस्थायी कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन

Wed Jun 2 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण से पूरा देश जूझ रहा है। इसके चलते अन्य कार्यों पर प्रतिकूल असर पड़ा है। चिकित्सा सेवाओं पर भी अत्यधिक दबाव पड़ा। उत्तराखंड ने भी इस महामारी के नियंत्रण के लिए बेहतर प्रयास किए। भारत सरकार के […]

You May Like

advertisement